BharatKhabar.Com

आमिर खान की बेटी का एक ओर वीडियो आया सामने, बताया पैरेंट्स ने क्या दी थी डिप्रेशन को लेकर सलाह

ira khan आमिर खान की बेटी का एक ओर वीडियो आया सामने, बताया पैरेंट्स ने क्या दी थी डिप्रेशन को लेकर सलाह

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर अपने डिप्रेशन के बारे में खुल कर बात करने वाली इरा खान ने एक ओर वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में इरा ने इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्होंने अपने डिप्रेशन की बात अपने मां-बाप के साथ शेयर की तो उन्होंने इरा को क्या सलाह दी. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की बेटी इरा खान लंबे समय से डिप्रेशन से पीड़ित हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट शेयर करती रहती हैं. इरा खान ने बिना किसी हिचकिचाहट के अपने अवसाद के बारे में बात करने का फैसला किया है. वे मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन पर कमेंट करने वाले वीडियो की एक सीरीज बना रही हैं. उन्होंने हाल ही में इसके बारे में एक वीडियो शेयर किया है.

इरा ने शेयर की पैरेंट्स की दी हुई सलाह
वीडियो में इरा खान कहती हैं, ‘मैं एक के बाद दूसरी, दूसरी के बाद तीसरी चीज करती रहती थी. मैं अपने आप को बिल्कुल भी समय नहीं देती थीं.’ जब मैंने अपने पैरेंट्स को डिप्रेशन के बारे में बताया, तो उन्होंने अलग सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि, ‘बहुत बिजी मत रहो. एक जगह से दूसरी जगह जाने से बचें. धीरे-धीरे काम करो.’ इरा ने कहा कि, हर किसी का डिप्रेशन के लिए एक अलग एटिट्यूड होता है.

‘खुद को निगेटिव होने से बचाएं’
इरा खान ने आगे कहा कि, ‘कुछ लोगों ने मुझे सलाह दी थी, हर चीज को पॉजिटिव रोशनी में देखो. खुद को बिजी रखो, व्यायाम करते रहो. तीन या चार डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि बहुत बिजी होना सही नहीं था. ऐसा भी नहीं है कि मैं उदास हूं या ज्यादा निगेटिव हूं.’

पहले वीडियो में ये किया था शेयर
इससे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट की गई 10 मिनट की एक वीडियो में इरा खान ने कहा था, ‘जब मैं 14 वर्ष की थी तब मेरा यौन उत्पीड़न किया गया. वह इस अर्थ में थोड़ी अजीब स्थिति थी कि मुझे नहीं पता था कि व्यक्ति को पता है कि वह क्या कर रहा था, मैं उसे एक तरह से जानती थी. वह हर दिन नहीं हो रहा था.’ इरा ने वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं डिप्रेस हूं.

Exit mobile version