September 22, 2021 10:52 pm
featured देश

दिल्ली में तनाव के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीलमपुर में स्थिति का जायजा लिया

अजीत डोभाल दिल्ली में तनाव के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीलमपुर में स्थिति का जायजा लिया

दिल्ली हिंसा। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून (सीएए) पर भड़की हिंसा में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। तनाव के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सीलमपुर में स्थिति का जायजा लिया और पुलिस के कई आला अफसरों के साथ बैठक भी की। अजीत डोभाल ने सीलमपुर इलाके में मौजूदा हालात के बारे में पुलिस से जानकारी हासिल की। पुलिस अधिकारियों के साथ इस मुलाकात में डोभाल ने हालात का जायजा लिया। बैठक में उनके साथ पुलिस कमिश्नर, संयुक्त सीपी, डीसीपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बता दें कि डोभाल रात करीब साढ़े 11 बजे सीलमपुर डीसीपी ऑफिस पहुंचे और साढ़े 12 बजे तक बैठक के बाद करीब 8 किलोमीटर का सफर करते हुए तनावपूर्ण इलाकों में गए। घंटेभर तक कमिश्नर के साथ बैठक करने के बाद अजीत डोभाल सीलमपुर से निकल गए। वह भजनपुरा, यमुना विहार और मौजपुर समेत कई इलाकों में भी गए। उन्होंने गाड़ी में बैठकर इन इलाकों का दौरा किया। हालांकि जिधर से काफिला गुजरता उधर से शोर उठता फिर खत्म हो जाता।

वहीं एनएसए डोभाल ने सीलमपुर डीसीपी ऑफिस में पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, ज्वाइंट सीपी, स्पेशल सीपी और इलाके के डीसीपी के साथ बैठक की। प्रभावित इलाकों में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीमा सशस्त्र बल (एसएसबी) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान भी तैनात किए हैं। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के भी जवान हर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं।

Related posts

इस्पात उत्पादों की मांग काफी बढ़ी ‘मेक इन इंडिया’ पहल को प्रोत्साहन

mahesh yadav

जन्मदिन विशेषः भारतीय फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक दिबाकर बनर्जी के अनजाने पहलू

mahesh yadav

जम्मू कश्मीर: जमात-ए-इस्लामी पर NIA की रेड, 150 अधिकारियों ने 50 से अधिक लोकेशन पर मारा छापा

Rahul