October 17, 2021 11:39 am
Breaking News यूपी

Amethi: सांसद स्मृति ईरानी के घर का आज होगा भूमि पूजन

अमेठी में अब बनने जा रहा स्मृति ईरानी का घर, पूरा किया वादा

अमेठी: अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नए घर का भूमि पूजन कार्यक्रम गुरुवार को जिले में आयोजित किया जा रहा है। सांसद ने जिले में अपने आवास निर्माण की प्रक्रिया बीते दिनों शुरू की थी। चुनाव जीतने के बाद लोग भी यही चाह रहे थे कि सांसद का घर क्षेत्र में हो।

गौरीगंज में बन रहा है आवास

अमेठी जिले के गौरीगंज के मेदन मवई क्षेत्र में स्मृति ईरानी ने भूमि खरीद कर नया आवास बनाने का निर्णय लिया। इसी का भूमि पूजन गुरुवार को उनके सुपुत्र द्वारा किया जाएगा। बता दें कि बीते 22 फरवरी को सांसद स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के अंदर जमीन खरीदी और यही आवास बनाने का निर्णय लिया। अब इसी के तहत घर बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

लोगों से किया वादा हो रहा पूरा

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी स्मृति ईरानी ने क्षेत्र के लोगों से बेहतर संपर्क स्थापित किया था। 2019 में उन्हें इसका फायदा मिला और वह अमेठी क्षेत्र से संसद पहुंचीं। कांग्रेस के बड़े चेहरे राहुल गांधी को यहां से हार का सामना करना पड़ा।

चुनाव में यह भी मुद्दा उठाया गया था कि कांग्रेस परिवार के लोग सिर्फ चुनाव के दौरान क्षेत्र में दिखाई देते हैं, उनका यहां घर भी नहीं है। मंच से कहा था कि सांसद का घर संसदीय क्षेत्र में जरूर होना चाहिए। इस वादे को पूरा करते हुए उन्होंने 22 फरवरी को जमीन की रजिस्ट्री करवाई। अब गुरुवार को भूमि पूजन करके घर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

Related posts

लालू ने कहा, ‘पैसा इकट्ठा करने में लगे हैं सुशील मोदी’

Pradeep sharma

उत्तर प्रदेश मेट्रो को नए प्रबंध निदेशक की तलाश, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Aditya Mishra

पुनः बहाली की मांग को लेकर सुनील बंसल से मिले लोक कल्याण मित्र

Shailendra Singh