pak usa flag 1024 पाक के खिलाफ अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, लगाएगा राजनयिकों पर प्रतिबंध

इस्लामाबाद। अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जिसकी पुष्टी खुद पाकिस्तानी मीडिया ने की है। पाकिस्तानी खबरों के मुताबिक अमेरिका अपने देश में पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है,जोकि एक मई 2018 से प्रभाव में आएगा। खबरों में कहा गया है कि इस कार्रवाई की जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने एक बयान जारी करके दी है।

pak usa flag 1024 पाक के खिलाफ अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, लगाएगा राजनयिकों पर प्रतिबंध

फैजल ने अपना बयान अमेरिकी अंडर सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर पॉलिटिकल अफेयर्स थॉमस शैनन के मंगलवार को आए बयान के एक दिन बाद दिया है। मंगलवार को शैनन ने अपने बयान में कहा था कि अमेरिका वॉशिंगटन में पाकिस्तान के राजनयिकों पर ठीक उसी तरह के प्रतिबंध लगाए जाएंगे, जिस तरह के प्रतिबंध पाकिस्तान ने उनके राजनायिकों पर अपने देश की राजधानी इस्लामाबाद में लगाए हुए हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, वॉशिंगटन में पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंधों के संदर्भ में हां, हमें अमेरिका से आधिकारिक सूचना मिली है, वहां एक मई 2018 से पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगा रहा है। फैजल ने इस्लामाबाद में कहा कि यह मुद्दा मुख्यतौर पर पारस्परिकता का है। दोनों पक्ष एक-दूसरे के संपर्क में है और हमें उम्मीद है कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। हम फिलहाल इस पर कुछ नहीं कह सकते।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दर्ज हो रही वृद्धि ने बनाया नया रेकॉर्ड

Previous article

ग्‍लैमरस नजर आती हैं चंकी पांडे की बेटी-देखे Sizzling Pics

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.