दुनिया

Covid-19 in America: अमेरिका में कोरोना का कहर, महामारी से अब तक 9 लाख लोगों की मौत

corona 1 Covid-19 in America: अमेरिका में कोरोना का कहर, महामारी से अब तक 9 लाख लोगों की मौत

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। इस बीच अमेरिका में कोरोना संक्रमण की वजह से मौत के आंकड़े काफी डरावने हैं। अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण की वजह से अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 लाख के पार हो गई है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी कोरोनावायरस ट्रैकर के मुताबिक, शुक्रवार को कोविड -19 महामारी से अमेरिकी मौत की संख्या 9 लाख के आंकड़े को पार कर गई। महज डेढ़ महीने पहले दिसंबर के मध्य तक कोरोना की वजह से 8 लाख लोगों की जान चली गई थी।

अमेरिका में कोरोना से अबतक 9 लाख से अधिक की मौत
अमेरिका में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण के मामलों में कमी तो आ रही है लेकिन रोजाना मौतों की संख्या में अभी भी इजाफा हो रहा है। देश में रोजाना औसतन 2400 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान जा रही है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अभी भी अधिक है जिससे कुछ हद तक हेल्थकेयर कैपेसिटी पर प्रभाव पड़ा है।

टीकाकरण अभियान के बाद हुई मौत
अमेरिका में टीकाकरण अभियान तेजी से जारी है। वहीं अत्यधिक प्रभावी टीके की व्यापक तौर पर उपलब्धता के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों की जानें जा रही है। अमेरिका में अभी केवल 64 फीसदी आबादी ही पूरी तरह से वैक्सीनेटेड है।

ये भी पढ़ें :-

Earthquake: पंजाब और जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर 6.7 मापी

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका कोविड-19 से मौत के मामले में ब्राजील और भारत से आगे हैं। कोविड महामारी ने दिसंबर 2019 में शुरू होने के बाद से दुनियाभर में कम से कम 5.7 मिलियन लोगों की जिंदगी खत्म कर दी है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है।

 

Related posts

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, वीडियो में देखें स्टेडियम

Yashodhara Virodai

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की उज्बेकिस्तान प्रधानमंत्री के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Ankit Tripathi

पाकिस्तान: गुलाम कश्मीर में टैक्स लगाने को लेकर लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ की नारेबाजी

Breaking News