Breaking News featured दुनिया

अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को दुलराया, कहा साझेदारी और दोस्ती को देते हैं बड़ा महत्व

USA and pakistan flag अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को दुलराया, कहा साझेदारी और दोस्ती को देते हैं बड़ा महत्व

नई दिल्ली। अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को पुचकारना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के पहले अमेरिका ने लगातार एक के बाद कई आतंकियों को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। इसके बाद अमेरिका की ओर से पाकिस्तान पर आतंकियों को पनाह देने के मामले जमकर आलोचना की गई थी। ट्रंप प्रशासन की ओर से तल्ख बयानबाजियों के चलते पाकिस्तान ने वाशिंगटन में होने वाली आधिकारिक वार्ताएं और यात्राएं निलंबित कर दी थी। जिसके बाद अमेरिका ने अपना स्वर नरम करते हुए कहा है कि हम पाकिस्तान के साथ अपनी साझेदारी और दोस्ती को बहुत ही महत्व देते हैं।

USA and pakistan flag अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को दुलराया, कहा साझेदारी और दोस्ती को देते हैं बड़ा महत्व

इसके साथ ही ट्रंप प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जल्द ही आने वाले समय में एक-दूसरे के साथ हम मिल बैठ कर बातचीत और बैठकें भी करेंगे। इस बैठक के आयोजना का अमेरिका को इंतजार है। पाकिस्तान ने इस हफ्ते अमेरिका के साथ होने वाली कई बैठकों को रद्द कर दिया है। इन बैठकों के साथ पाकिस्तान ने अपने विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बीच होने वाली बैठकों को भी रद्द कर दिया है।

इसके अलावा इसी हफ्ते दक्षिण और मध्य एशिया के मामलों के देख रहे सहायक विदेश मंत्री एलिस वेल्स के साथ ही दक्षिण एशिया मामलों को देख रही नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल नीति शाखा की प्रमुख लीसा कर्टसि को भी पाकिस्तान के दौरे पर जाना था । लेकिन ये भी रद्द हो गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस मामले में कहा है कि हाल के दिनों में अमेरिकी प्रशासन की ओर से की गई सख्त टिप्पणियों के खिलाफ पाकिस्तान का ये बड़ा कदम है । जिसके चलते ये सभी मीटिंग और यात्राएं निलम्बित हैं।

Related posts

बसपा सुप्रीमो का बड़ा आरोप बोलीं, भाजपा ने बेनामी सम्पत्ति से जीता चुनाव

bharatkhabar

सलमान खान के घर कोरोना की एंट्री, एक्टर हुए आइसोलेट

Hemant Jaiman

रूस ने अमेरिका के न्यू स्टार्ट के प्रस्तावों को किया खारिज: रयाबकोव

Samar Khan