December 6, 2022 6:10 am
featured यूपी

एंबुलेंस चालक हड़ताल: सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, इन लोगों पर लगा एस्मा एक्ट

एंबुलेंस चालक हड़ताल: सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, इन लोगों पर लगा एस्मा एक्ट

लखनऊ: यूपी में एंबुलेंस की हड़ताल करने वाले कर्मचारियों पर सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने संघ को बरगलाने वाले 11 पदाधिकारियों पर एस्मा एक्ट लगाया है। जीवीके ने आशियाना थाना में मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि आरोपी पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

11 लोगों पर लगा एस्मा एक्ट

11 लोगों पर एस्मा एक्ट लगाए जाने पर एंबुलेंस कर्माचारी संघ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा हम पर जबरदस्ती हड़ताल वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। हम पर कंपनी ने फर्जी केस दर्ज कराया है।

11 लोग बर्खास्त किए गए

आपको बता दें कि यूपी में जीवीकेएमआरआई एंबुलेंस का संचालन करती है। अब दूसरी कंपनी को टेंडर मिलने पर तहरीर दी गई और कहा गया कि एएलएस कर्मियों ने नई कंपनी के नियोजन के मामले पर मांग उठाई है। वहीं जीवीकेएमआरआई ने कहा है कि 11 लोग एंबुलेंस चालक हड़ताल मामले में दोषी है। इन 11 लोगों को कंपनी बर्खास्त भी कर दिया है।

26 जुलाई को रात 12 बजे से एंबुलेंस कर्मियों ने हड़ताल का ऐलान किया था। तय समय पर सैलरी और नौकरी परमानेंट किए जाने को लेकर हड़ताल की गई थी। हड़ताल के दौरान पूरे प्रदेश में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 27 जुलाई को सीएम योगी ने कड़ा फैसला लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था और हड़ताल भी खत्म करवाई थी।

Related posts

‘जिन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई वो देंगे घपले का सर्टिफिकेट’

Aditya Mishra

तेज प्रताप मेरे गार्जियन लेकिन बात तो पापा की ही मानूंगा: तेजस्वी

bharatkhabar

भारत युद्ध का पक्षधर नहीं : साध्वी निरंजन

bharatkhabar