featured यूपी राज्य

Ambedkar Jayanti 2022: सीएम योगी ने किया डॉ भीमराव अंबेडकर को नमन, कहा- सदैव कृतज्ञ रहेंगे देशवासी

Screenshot 2022 04 14 125931 Ambedkar Jayanti 2022: सीएम योगी ने किया डॉ भीमराव अंबेडकर को नमन, कहा- सदैव कृतज्ञ रहेंगे देशवासी

Ambedkar Jayanti 2022 || उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती के अवसर सामाजिक असमानता को दूर करने और वंचित वर्ग को सामाजिक न्याय दिलाने वाले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर लखनऊ के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित करके नमन किया।

मौके पर सीएम योगी ने कहा कि भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहेब के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके कृतज्ञ रहेंगे। इन्होंने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित उपेक्षित वर्ग के लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के विकास व सशक्तिकरण के प्रयास आज भी हमें प्रेरणा देते हैं। भेदभाव रहित एवं समरस समाज निर्माण ही हमारी सभी की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार यानी आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत उत्तर प्रदेश की नई सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे। 

 

Related posts

मंत्री प्रकाश पंत ने लंदन फोर्ट के निकट निर्माणाधीन वाहन पार्किंग का निरीक्षण किया

mahesh yadav

स्वस्छ भारत अभियान की टीम ने की ऐसी हरकत, विरोध करने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या

Rani Naqvi

कोरोना का कहर जारी, बढ़ते मामलों के चलते बदली एशियन गेम्स की तारीख़

Rahul