अमेजन ने पूरे किए 5 साल, 5 जून 2013 को भारत में शुरू किया था पहला ऑपरेशन

अमेजन ने पूरे किए 5 साल, 5 जून 2013 को भारत में शुरू किया था पहला ऑपरेशन

नई दिल्ली। अमेजन ने बीते बुधवार को भारत में अपने 5 साल पूरे कर लिए हैं। दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने 5 जून 2013 को भारत में अपना पहला ऑपरेशन शुरू किया था। अपनी 5वीं सालगिरह पर अमेजन सभी प्रोडक्ट्स पर 250 रुपये का कैशबैक दे रहा है, लेकिन इसके लिए आपको 1,000 रुपये की खरीदारी करनी पड़ेगी। इसके साथ आप जो भुगतान करेंगे वो डिजिटल होना चाहिए। इसका यह भी मतलब है कि 250 का कैशबैक ऑफर कैश ऑन डिलिवरी की खरीदारी करने पर लागू नहीं है।

 

 

बता दें कि 250 रुपये का कैशबैक उपभोक्ता के अमेजन पे बेलेंस पर मिलेगा। इश कैशबैक ऑफर की वैलिडिटी सिर्फ आज की है। 5वीं सालगिरह पर कंपनी के फाउंडर और सीईओ ने अमेजन की वेबसाइट पर एक लेटर भी शेयर किया है। इस लेटर में उन्होंने सभी भारतीय उपभोक्ताओं का धन्यवाद दिया। इसके साथ उन्होंने Amazon.in को ‘इंडिया की अपनी दुकान’ बताया।

वहीं साल 2013 के बाद से अमेजन ने अपने कई प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को भारत में पेश किया है। इनमें अमेजन प्राइम वीडियो, अमेजन प्राइम डिलिवरी, अमेजन नाउ, अमेजन म्यूजिक, अमेजन इको शामिल हैं। अगर आप गैलेक्सी J6 को मात्र 990 रुपये में खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे फ्लिपकार्ट पर एक्सचेंज ऑफर के तहत खरीद सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी J6 की लॉन्चिंग कीमत 13,990 रुपये है लेकिन फ्लिपकार्ट पर मिल रहे 13000 रुपये तक के एक्सचेंज ऑफर के बाद ये आपको 990 रुपये का पड़ेगा। यहां ध्यान देना जरूरी है कि 13,000 रुपये यह अधिकतम एक्सचेंज राशि है। एक्सचेंज इस बात पर निर्भर करता है की आपका कौन-सा फोन है, कितना डैमेज या कितना सही है। इन सभी बातों पर भी आपके एक्सचेंज ऑफर की राशि तय होगी।

साथ ही सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 720X1480 पिक्सल है। फोन को पॉवर देने के लिए Exynos 7 सीरीज का प्रोसेसर लगा है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन 4जी एलटीई कनेक्टिविटी को स्पोर्ट करता है। फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। इसके फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।