cm trivendra rawat dhan ki katayi गजब का नजारा: अरे वो देखो, मुख्यमंत्री जी हमारे बीच धान काट रहे हैं

सीएम को धान की कटाई करते देख युवा व किसानों की आंखों में दिखी गजब की चमक। मोबाईल में वीडियो कैद करने को दिखा उत्साह। पहली बार कोई मुख्यमंत्री इस तरह पहुंचा आम जनता के बीच। प्रदेशभर में हो रही सीएम के धान काटने की चर्चा।

  • पौड़ी गढ़वाल || भारत खबर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किसानों और नौजवानों से अपने लगाव को बेहद खूबसूरत तरीके से प्रस्तुत किया। दरअसल उन्होंने शनिवार को कल्जीखाल ब्लॉक के घंडियाल इलाके में उस वक्त लोगों के दिलों में पैठ बना ली जब वो खुद ही धान की फसलों को दराती से काटने लगे।

पौड़ी गढ़वाल की मनियारसयुं पट्टी में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने इस कार्य से पूरे राज्य की जनता को साधारण बने रहने का संदेश दिया है। उत्तराखण्ड के युवाओं को ध्यान में रखते हुये सीएम रावत ने स्वरोजगार योजना का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि लोगों को यह कतई नहीं लगना चाहिये कि वो अकेले हैं अभावग्रस्त हैं। जो भी नौजवान विपरीत परिस्थितियों की वजह से अपने घर लौटे हैं उन्हें स्वरोजगार योजना के तहत शामिल कार्यों में से रोजगार करने का अवसर दिया जायेगा।

cm trivendra rawat गजब का नजारा: अरे वो देखो, मुख्यमंत्री जी हमारे बीच धान काट रहे हैं

दूर से वीडियो शूट करने वालों में दिखी सीएम के प्रति दिलचस्पी

पहली बार किसी सीएम का इस तरह जनता के बीच आकर साधारण रूप में धान की कटाई करने का यह नजारा देख लोगों के मन में सीएम के प्रति खास दिलचस्पी देखी गई। उन्होंने घंडियाल में टीएनवीएसई ग्रुप द्वारा उत्पादित पहाड़ी उत्पादों के प्लांटेशन, पायलट प्रोजेक्ट व किनवा की बुआई एवं स्वावलंबन स्वयं सहायता के उत्पादों की जानकारी ली।

सीएम ने दी इन योजनाओं की जानकारी

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत बस खरीदने के लिए 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी दी जा रही है। इन बसों का रोडवेज से अनुबंध करने की व्यवस्था भी की गई है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में पर्यटन के तहत हम 10 हजार मोटर बाईक देंगे। इसमें दो साल का ब्याज राज्य सरकार देगी। 25-25 किलोवाट के 10 हजार छोटे सोलर पावर प्रोजेक्ट की योजना मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में शामिल की गई है।

ये अधिकारी व नेता रहे मौजूद

इस अवसर पर टीएनवीएसई ग्रुप के डायरेक्टर दिनेश रावत, एडवाइजर संदीप नैथानी, अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह रावत, सीईओ परमजय रावत, मन्नजय रावत, दर्जाधारी राज्यमंत्री धन्नानंद, राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल, जिला महामंत्री गणेश भट्ट, जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल, अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप रॉय, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, एसडीएम श्याम सिंह राणा, किसान सोहन सिंग, मुकेश सिंह, संदीप, दिनेश सिंह, सीमा देवी, रेखा, राजेश्वरी, विनीता देवी सहित कई लोग मौजूद थे।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

सोने की खादान में दफन हो गये 50 मजदूर, दो दिन के शोक की घोषणा

Previous article

विपक्ष की बुलंद होती आवाज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.