featured लाइफस्टाइल

वास्तु और स्वास्थ्य दोनों अर्थों में फिटकरी है बड़ी गुणकारी, जानिए इसके फायदे

वास्तु और स्वास्थ्य दोनों अर्थों में फिटकरी है बड़ी गुणकारी, जानिए इसके फायदे

लखनऊ: वास्तु शास्त्र से लेकर अच्छी सेहत तक फिटकरी का काफी महत्व है। अगर हमें इसके सभी फायदों के बारे में पता हो तो यहां हमारी कई परेशानियों को हल कर सकता है।

आर्थिक तंगी से राहत

वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो नहाते समय, पोछा लगाते समय फिटकरी का पानी में इस्तेमाल करें, इससे धन लाभ होता है।

बिजनेस में लाभ

बिजनेस में नुकसान झेल रहे लोगों के लिए फिटकिरी मददगार साबित हो सकती है। काले कपड़े में इसे बांधकर दुकान या कार्यालय के मुख्य द्वार पर लगाने से स्थिति बेहतर हो जाती है। फिटकरी सकारात्मकता लेकर आती है और धन-धान्य का भी फायदा होता है।

स्वास्थ्य लाभ के लिए फिटकरी

वास्तु शास्त्र के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ दिलाने में भी फिटकरी काफी मददगार साबित होती है। ऐसे लोग जो दांत दर्द की समस्या से गुजर रहे हैं, फिटकरी युक्त पानी से गरारा करने के बाद उन्हें राहत मिल सकती है।

Bharatkhabar 29 06 9 वास्तु और स्वास्थ्य दोनों अर्थों में फिटकरी है बड़ी गुणकारी, जानिए इसके फायदे

दांत दर्द के अतिरिक्त खांसी, बुखार, यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्या से निपटने के लिए भी फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप पसीने की बदबू से परेशान हैं तो नहाने के पानी में फिटकरी मिला लें। इस पानी से नहाने के बाद काफी बेहतर परिणाम मिलते हैं।

दरअसल जरूरी है कि हम इन देसी इलाज और उसके सही मतलब को समझें। कीटाणुओं को मारने में यह काफी मददगार साबित होती है, इसीलिए दाढ़ी बनाने के बाद इसे लगाने से जले कटे और घाव से भी राहत मिलती है। किसी तरह के इंफेक्शन का खतरा भी खत्म हो जाता है। पानी में युक्त अशुद्धी को दूर करने में यह मददगार होता है।

नोट- उपरोक्त तथ्य आम जानकारी के आधार पर हैं, किसी भी तरह की स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानी पर पहले डॉक्टर की सलाह लें।

Related posts

चैत्र नवरात्रि का पहला दिन आज, योगी ने ट्वीट कर दी शुभकामना

Aditya Mishra

मालेगांव ब्लास्ट के दो और आरोपियों को मिली जमानत

Rani Naqvi

क्या आप जानते हैं भगवान श्री कृष्ण के इन पांच छलों के चलते पांच पांडवों ने जीती थी महाभारत..

Mamta Gautam