Breaking News उत्तराखंड

अल्मोड़ाः अवैध शराब का कारोबार करने वालों को ग्रामीणों की चेतावनी, कहा बंद करे शराब बेचना

Screenshot 192 अल्मोड़ाः अवैध शराब का कारोबार करने वालों को ग्रामीणों की चेतावनी, कहा बंद करे शराब बेचना
Nirmal Almora अल्मोड़ाः अवैध शराब का कारोबार करने वालों को ग्रामीणों की चेतावनी, कहा बंद करे शराब बेचना निर्मल उप्रेती, संवाददाता
बुधवार की सुबह शीतलाखेत क्षेत्र में स्कूली छात्राओं और स्थानीय लोगों ने अवैध शराब के विरोध जमकर विरोध प्रदर्शन  किया।
हवालबाग और ताड़ीखेत विकासखंड के दर्जन भर गांवों से सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और युवाओं ने जुलूस निकाल कर नारेबाजी की । प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने कठपुढ़िया में 10 मिनट का सांकेतिक जाम भी लगाया।
Screenshot 195 अल्मोड़ाः अवैध शराब का कारोबार करने वालों को ग्रामीणों की चेतावनी, कहा बंद करे शराब बेचना
प्रदर्शन कर रही स्कूल की छात्रा ने अंजलि ने बताया कि उसके साथ स्कूल में पढ़ने वाले छोटे- छोटे बच्चे भी दिन में शराब पी रहें है। जिससे स्कूल का माहौल खराब हो रहा है। इसलिए वह इसका विरोध करते हैं।
वहीं दूसरी तरफ अल्मोड़ा के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं और युवाओं ने जमा होकर पुलिस,प्रसाशन और अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शीतालखेत बाजार में स्याहीदेवी, शीतलाखेत, सल्ला रौतेला, नौला, सड़का, बेड़गांव, धामस, खूंट, मटीला, मटीलाधूरा, खरकिया, डोलपोखरा, चम्पा, बडगल रौतेला, देवलीखान, कफलकोट सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो से पहुंचे ग्रामीणें ने जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद ग्रामीणों ने करीब दस किलोमीटर दूर कठपुड़िया तक जूलूस निकाला और कठपुड़िया में सांकेतिक जाम लगाया।
हालांकि इसके बाद कठपुड़िया में ग्रामीणों ने सभा का आयोजन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि शीतलाखेत और स्याही देवी क्षेत्र के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय से गांव-गांव में अवैध शराब की बिक्री हो रही है। अवैध शराब से गांव और घरों में माहौल खराब हो रहा है। जबकि युवा और छोटे बच्चे भी नशे  की लत के शिकार हो रहें हैं। ग्रामीणों ने शराब व्यापारियों को चेताते हुए अवैध कारोबार को बंद करने की चेतावनी दी है।

Related posts

नरेंद्र मोदी बोले, हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कांग्रेस ने दो बल्लेबाज खड़े किए हैं

bharatkhabar

सर्जिकल स्ट्राइक का रुस ने किया समर्थन, कहा हर देश को रक्षा करने का हक

shipra saxena

पर्यायवरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखने की कवायद में जुटा LDA

Shailendra Singh