WhatsApp Image 2021 06 15 at 10.50.35 PM अल्मोड़ाः पानी की कमी ना हो इसलिए बनाया ‘राम प्रसाद टम्टा बैराज’, फिर भी गंदा पानी पीने को मजबूर हुए लोग
Screenshot 39 अल्मोड़ाः पानी की कमी ना हो इसलिए बनाया ‘राम प्रसाद टम्टा बैराज’, फिर भी गंदा पानी पीने को मजबूर हुए लोग निर्मल उप्रेती, संवाददाता
अल्मोड़ा ने नगर वासियों को पानी की कमी न हो, इसके लिये कोसी नदी में प्रदेश सरकार द्वारा करोड़ो की लागत से ‘राम प्रसाद टम्टा बैराज’ बनाया गया है।
लेकिन इसके बाद भी स्थानीय निवासी गंदा पानी पीने को मजबूर है। हर वर्ष बरसात के मौसम में गाज जमा होने से लोगों के नलों में गंदा पानी आ जाता है । इसके बावजूद भी विभाग लोगों की समस्या का हल नहीं कर पाते।
नलों में लगातार आ रहा गंदा पानी
स्थानीय लोगों की माने तो उन्होंने पानी की समस्या को लेकर कई बार विभाग से शिकायत भी की । लेकिन फिर भी किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं हुई। नगर वासियों की माने तो पिछले एक हफ्ते से उन्हें पानी पीने को नहीं मिल रहा है। ऐसे में अगर पानी आ भी जाए तो वह इतना गंदा होता है कि ना तो उस पानी को पिया जा सकता है और ना ही उसे किसी प्रयोग में लाया जा सकता है।
WhatsApp Image 2021 06 15 at 10.49.52 PM अल्मोड़ाः पानी की कमी ना हो इसलिए बनाया ‘राम प्रसाद टम्टा बैराज’, फिर भी गंदा पानी पीने को मजबूर हुए लोग
गंदा पानी पीने से बीमार हो रहे लोग
गांव में जब लोगों को कई दिन बाद पानी आया तो उन्हें मजबूरी में गंदा पानी पीना पड़ा। जिसके कारण बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। आए दिन कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
गौरतलब है कि अल्मोड़ा शहर के 13 वार्डों सहित आसपास के करीब 60 हजार लोगों को पेयजलापूर्ति के लिए 14 एम अल डी पानी की आपूर्ति के लिये बनाया गया यह बैराज लोगों के लिए जी का जंजाल बन गया है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि अल्मोड़ा शहर के लोगों को कब तक इस समस्या से निजात मिलती है।

लखनऊ: सपा ने ब्‍लॉक प्रमुख पद के लिए उतारे प्रत्‍याशी, जानिए किसे मिली जिम्‍मेदारी

Previous article

जानिए क्या कहते हैं आपके आज के सितारे, कैसे करें दिन की शुरुआत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured