December 3, 2022 3:03 pm
featured उत्तराखंड

ALMORA NEWS: समान नागरिकता संहिता पर बैठक, संगठनों ने दिए सुझाव

ALMORA 1 ALMORA NEWS: समान नागरिकता संहिता पर बैठक, संगठनों ने दिए सुझाव

Nirmal Almora 1 ALMORA NEWS: समान नागरिकता संहिता पर बैठक, संगठनों ने दिए सुझावनिर्मल उप्रैती, संवाददाता

आज अल्मोड़ा में समान नागरिकता संहिता की बैठक में विभिन्न संगठनों ने अपने अपने सुझाव दिए। अल्मोड़ा के विकास भवन में उत्तराखंड शासन द्वारा गठित समान नागरिक सहिंता के सदस्यों की अध्यक्षता में समान नागरिक सहिंता एक्ट सदस्यों द्वारा समान नागरिक सहिंता का परीक्षण एवम क्रियान्वयन हेतु बैठक आयोजित हुई।

यह भी पढ़ें:- 1 जनवरी से शुरू हो रहें है CBSE 10 वीं की प्रैक्टिकल एग्जाम, यहां देखें पूरा शेडूअल

बैठक में विभिन्न समुदाय, जनप्रतिनिधियों, महिलाओं व आम जनमानस से वार्ता, चर्चा एवं विचार विमर्श लिए गये ताकि एक्ट में सम्मिलित किया जा सके। पूर्व आईएएस शत्रुघन सिंह ने कहा की समिति राज्य के सभी समुदाय, जनप्रतिनिधियों, के लोगों के साथ विचार एव सुझाव लिए जा रहे है समिति उन पर गम्भीरता से अध्यन कर उत्तराखंड शासन को रिपोर्ट को प्रस्तुत करेगी। ताकि समान नागरिकता सहिंता एक्ट मे सम्मिलित कर एक सशक्त एक्ट बन सके।

उन्होंने कहा कि अभी तक समान नागरिक संहिता की वेबसाइट, मेल, व्हाट्सएप ग्रुप एवं जनपद भ्रमण के दौरान सवा दो लाख सुझाव और विचार प्राप्त हो चुके हैं। बैठक के दौरान विभिन्न समुदाय, जनप्रतिनिधियों, महिलाओं व आम जनमानस द्वारा अपने विचार एवं सुझाव रखें जिसमे शादी की उम्र 18 से 21 या अधिक रखने।

जब लड़की की शादी होनी निश्चित हो उस समय कम से कम लडकी ग्रेजुएशन होना अनिवार्य, संपत्ति में लड़का लड़की के साथ ही तीसरा हिस्सा माता-पिता का भी हो।

Related posts

औरैया: ट्रक और कार की टक्कर में भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत

Aditya Mishra

अल्मोड़ा: चुनावी रैली में पहुँचे पूर्व सीएम हरीश रावत, कहा चुनाव में परचम लहराएगी कांग्रेस

Neetu Rajbhar

वरिष्ठ पत्रकार तरूण तेजपाल पर बलात्कार मामले में आरोप तय

piyush shukla