fraud e1614776812173 अल्मोड़ा में जारी सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा, पुलिस ने एक युवक के खिलाफ किया मामला दर्ज

उत्तराखंड –उत्तराखंड के अल्मोड़ा में चल रही सेना की ओपन भर्ती  रैली में फर्जी प्रमाण पत्र की सूचना पर सेना की खुफिया टीम ने मंगलवार को तकरीबन 150 युवकों को फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ दबोचा। इनमें से एक संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी पहले भी कर चुका है फर्जीवाड़ा –
बताया जा रहा है कि यह युवक इन्हीं फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पिछली तीन भर्तियों में भाग ले चुका है। उसने हाईस्कूल का फर्जी प्रमाण पत्र दलाल के माध्यम से बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हुबली कर्नाटक स्थित एक मदरसे से बनवाया है। पुलिस उसे जेल भेजेगी और दलाल की धरपकड़ शुरू कर दी गई है। मंगलवार को रानीखेत में चल रही ओपन भर्ती रैली में ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज और किच्छा के युवकों की भर्ती थी।

मामले पर क्या कहना है राजेश यादव का –
कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि जब सुबह इन प्रमाणपत्रो की जांच हुई तो तकरीबन डेढ़ सौ युवकों से फर्जी प्रमाण पत्र बरामद हो गए। इनमें से एक संदिग्ध युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपी ऊधम सिंह नगर जिले के रामपुरकाजी थाना केलाखेड़ा निवासी सुखविंदर सिंह पुत्र प्रीतम सिंह के खिलाफ धारा 420, 467, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कल उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कुबूल किया है कि उसने ये प्रमाण पत्र केलाखेड़ा बाजपुर निवासी साजिद नामक एक व्यक्ति से बनवाया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने आश्वासित किया कि केलाखेड़ा बाजपुर निवासी साजिद को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

40 आईएएस अफ़सरों का तबादला 1 को अतिरिक्त प्रभार

Previous article

ब्राह्मण सेवा संघ शिविर में हुआ श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन, श्रद्धालुओं ने किया रसपान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.