इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों की सैंड आर्ट में आखिर क्यों दिखी यूपी पुलिस की छवि

प्रयागराज: कला और साहित्य समाज के लिए एक बड़ा संदेश हमेशा प्रस्तुत करते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने सैंड आर्ट के माध्यम से कोरोना काल में भी इसी हथियार का सहारा लिया है। उन्होंने सैंड आर्ट में मास्क लगाने का संदेश लोगों के बीच दिया। इसके साथ ही पुलिस बल का मनोबल भी बढ़ाने की कोशिश की गई।

डीआईजी रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी मौजूद रहे, जिन्होंने सभी लोगों से मास्क लगाने और कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की। प्रयागराज में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचने और मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय दृश्य कला विभाग ने बनाया आर्ट

इस बीच प्रयागराज पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय दृश्य कला विभाग के छात्रों के माध्यम से शहर में संदेश दिया गया। तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए लोगों को मास्क लगाने को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए अनोखा कदम उठाया गया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय दृश्य कला विभाग के छात्र द्वारा संगम वीआईपी घाट पर अजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में यह बनाया गया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों की सैंड आर्ट में आखिर क्यों दिखी यूपी पुलिस की छवि

सैंड आर्ट

सैंड आर्ट के माध्यम से जनता को जागरूक करने के लिए रेत में ड्यूटी पर कार्यरत मास्क लगाए हुए यूपी पुलिस का एक अनोखा सैंड आर्ट बनाया है। इस आर्ट के माध्यम से बताया गया है कि पुलिस किस तरीके से कोरोना की चुनौतियों का वर्तमान समय में सामना कर रही हैं, साथ ही लोगों को बचाने का निरंतर काम कर रही है। आम जनता को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में जुटी है।

प्रदेश में दूसरी लहर का कहर

इस दौरान डीआईजी/एसएसपी प्रयागराज श्री सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी एवं अपर पुलिस अधीक्षक अपराध श्री आशुतोष मिश्रा वहां मौके से उपस्थित रहे। कोरोना की दूसरी लहर उत्तर प्रदेश में लगातार कहर ढा रही है। इसी का परिणाम है कि आए दिन 15000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं प्रयागराज में भी 1500 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार लोगों से मास्क लगाने का और सैनिटाइजर जैसी चीजों का इस्तेमाल करने की लगातार अपील कर रहे हैं। टीका उत्सव के माध्यम से 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस बड़े अभियान में आम जनता की भागीदारी भी काफी अहम है, इसीलिए जागरूकता अभियान को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

UP: मुख्‍यमंत्री योगी हुए और सख्‍त, नवरात्र और रमजान को लेकर बड़ा निर्देश

Previous article

इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, होगी मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured