January 23, 2022 3:15 am
Breaking News यूपी

घूमने वालों के लिए आज से खुल रहे सभी पर्यटक स्थल

लखनऊ में आज से शुरू होगा पर्यटन, इन स्थलों का खुलेगा ताला

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के सभी पर्यटक स्थल 17 जून से खुल गए हैं। ऐतिहासिक धरोहर में घूमने जाने वालों के लिए अब किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी। हालांकि इस दौरान सभी कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा।

बड़े इमामबाड़ा में 200 लोगों के प्रवेश

दर्शक सबसे ज्यादा लखनऊ में बड़ा इमामबाड़ा घूमने जाते हैं, यहां भारी भीड़ पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए प्रशासन ने सिर्फ 200 लोगों की अनुमति दी है। वहीं छोटा इमामबाड़ा में 40 लोगों का प्रवेश एक बार में हो सकेगा। डीएम ने इस सिलसिले में नया आदेश भी जारी किया, बिना मास्क के किसी भी पर्यटक को अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। प्रवेश और निकासी के लिए दो अलग-अलग द्वार बनाए गए हैं। ग्रुप फोटोग्राफी और भीड़भाड़ पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

ई टिकट की सुविधा का उठाएं लाभ

टिकट काउंटर पर भी कई बार भीड़ की स्थिति बन जाती है, इसीलिए ई टिकट की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। बिना किसी समस्या के पहले से ही ऑनलाइन टिकट बुक कर के सभी पर्यटक अलग-अलग स्थलों पर घूम सकेंगे। इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से जांच भी की जाएगी। पार्किंग और कैफिटेरिया जैसे क्षेत्रों में डिजिटल भुगतान स्वीकार किया जाएगा। वहीं बड़ा इमामबाड़ा और अन्य पर्यटन स्थल के परिसर में किसी भी तरह की खाने पीने की चीजों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

Related posts

ओडिशा सरकार का दावा : कंधे पर शव ढोने की घटना दोबारा नहीं घटेगी

shipra saxena

आगरा में लगी जर्मन की जूता कंपनी को लेकर आनंद महिंद्रा ने दी खास प्रतिक्रिया, जानें कितने लोगों को मिला रोजगार

Trinath Mishra

कल होगी यूपीटीईटी परीक्षा, लखनऊ में 99 केंद्रों में होगा एग्जाम

Rahul