August 15, 2022 12:57 am
featured यूपी

UP: प्रदेशवासियों के लिए खुशखबरी, सभी जिलों में होगा 18+ वालों का वैक्सीनेशन

UP: प्रदेशवासियों के लिए खुशखबरी, सभी जिलों में होगा 18+ वालों का वैक्सीनेशन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए योगी आदित्‍यनाथ सरकार तमाम प्रयास कर रही है। इसी क्रम में सरकार वैक्‍सीनेशन अभियान को भी और गति देने जा रही है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घोषणा की है कि ए‍क जून से प्रदेश के हर जिले में 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण होगा। साथ ही मीडियाकर्मियों और न्‍यायिक अधिकारियों के लिए अलग से कैंप लगाकर वैक्‍सीनेशन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी को लेकर सीएम योगी ने रविवार रात 8 बजे वैक्सीनेशन टास्क फोर्स पर हाई लेवल की बैठक बुलाई है।

10 लाख से ज्‍यादा लोगों का वैक्‍सीनेशन

गौरतलब है कि प्रदेश के 23 जिलों में 10 लाख से ज्‍यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। अब सरकार इस दायरे को और बढ़ाते हुए पूरे प्रदेश में लागू कर रही है, जिससे सभी प्रदेशवासियों का टीकाकरण किया जा सके और उन्‍हें सुरक्षा प्रदान की जा सके।

शनिवार को इटावा व कानपुर के दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन अत्यंत महत्वपूर्ण है।

प्रदेश के बचे 52 जिलों में भी वैक्‍सीनेशन अभियान

बैठक में सीएम ने कहा कि, एक जून से वैक्‍सीनेशन अभियान को सभी जिलों तक बढ़ाया जाएगा। जिन जिलों में संक्रमण अपेक्षाकृत अधिक है, उनके ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए। कोरोना टीकाकरण के लाभ से वंचित 52 जिलों के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

Related posts

Uttar Pradesh School Closed: यूपी में 15 फरवरी तक बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज, Online Classes रहेंगी जारी

Rahul

यहां हो रहा विश्व की सबसे बड़ी घंटी का निर्माण, 8 किलोमीटर तक सुनाई देगी आवाज

Saurabh

पेरिस में ISIS ने किया आतंकी हमला, एक ऑफीसर की मौत, 2 जवान घायल

shipra saxena