file mumbai मुंबई में अभी नहीं खुल रहे स्कूल, BMC ने जारी किये आदेश

मुंबई में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बीएमसी से सारे स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद करने का फैसला किया गया है. मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि पहले स्कूल 23 नवंबर को खुलने वाले थे, लेकिन अब बढ़ते हुए केसों को देखते हुए 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है.
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के मुताबिक, राज्य में अभी भी एक्टिव केस की संख्या 79,738 है. यहां अब तक कोविड 19 के 17 लाख 63 हजार 55 मामले मिल चुके हैं, जिसमें से 46,356 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला पुणे है. यहां अब तक 3 लाख 44 हजार 2 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 7 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 3 लाख 19 हजार 998 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 90 लाख के पार पहुंच चुकी है. जबकि, 4 लाख 43 हजार 642 मामले अभी भी एक्टिव हैं.
बीएमसी का कहना है कि बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल बंद रहेंगे और यह निर्णय एक ऐहतियाती उपाय है और वर्तमान Covid19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन की वजह से देशभर में लंबे समय तक स्कूल और कॉलेज बंद हैं और आगे अभी थोड़ा और समय स्कूलों को बंद ही रहना होगा.

अहमदाबाद में कोरोना कर्फ्यू के एलान से लोगों में खौफ, बाजारों में उमड़ी भीड़

Previous article

मशहूर कॉमेडियन के घर में फिर सुनाई देगी नन्हें बच्चे की हंसी, तैयारियों में जुटा पूरा परिवार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured