September 23, 2021 2:10 pm
featured छत्तीसगढ़

देश में कोरोना वायरस से पहली मौत के कारण, छत्तीसगढ़ में सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए

छत्तीसगढ़ 1 देश में कोरोना वायरस से पहली मौत के कारण, छत्तीसगढ़ में सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए

रायपुर. देश में कोरोना वायरस से पहली मौत और राज्यों में इसके विस्तार होने की आशंका के चलते छत्तीसगढ़ में सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। यह फैसला गुरुवार शाम उस समय लिया गया जब दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास पर प्रमुख अधिकारियों की बैठक लेकर स्थिति की समीक्षा की। बैठक में तय किया गया कि बोर्ड की परीक्षाएं यथावत् चलती रहेंगी। 

साथ ही कॉलेज की परीक्षाओं को भी स्थगित नहीं किया गया है लेकिन प्रशिक्षण से संबंधित सारे सेंटर इस दौरान बंद रहेंगे। इसी तरह दिल्ली से लौटीं दो छात्राओं में सर्दी-खांसी की शिकायत मिली तो हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल खाली करवा दिया और 18 मार्च तक छुट्टी का ऐलान किया। स्टूडेंट्स की घर वापसी के लिए यूनिवर्सिटी ने बसें भी लगवा दीं। हालांकि जांच में दोनों छात्राओं के सैंपल नेगेटिव निकले।

बता दें कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने आनन-फानन में 18 मार्च तक छुट्टी की घोषणा करते हुए कहा कि हालात का 16 तारीख को रिव्यू किया जाएगा। देश की स्थिति भी देखी जाएगी। उस समय तक देश में कोरोना के मरीज बढ़ते रहे तो छुट्टी बढ़ा दी जाएगी और हास्टल तब तक बंद रहेगा। अगर मामले बढ़े तो फिर छुट्टी भी बढ़ाई जाएगी। एचएनएलयू में बीए एलएलबी, एलएलएम और पीएचडी की पढ़ाई होती है। यहां करीब 900 स्टूडेंट्स हैं। एचएनएलयू छात्रसंघ के अध्यक्ष एकांश जैन ने बताया कि विवि में दहशत जैसी बात नहीं है और छुट्टी एहतियातन दी गई है।

कोरोना वायरस के डर से कबीरधाम जिले के ऐतिहासिक भोरमदेव मंदिर में इस साल भोरमदेव महोत्सव नहीं होगा। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने बताया कि 21, 22 व 23 मार्च को 3 दिवसीय भोरमदेव महाेत्सव होने वाला था। भोरमदेव मंदिर में होने वाले दीपदान सहित सभी व्यक्तिगत धार्मिक अनुष्ठान होंगे।

कोरोना वायरस फैलने के बाद विदेशों में नौकरी करने गए लोग अब लौटने लगे हैं। पिछले तीन दिन में ही 12 लोग यहां लौटे हैं, जिनमें 8 लोग विदेशों में नौकरी करने वाले हैं। सभी लोगों को उनके घर पर ही होम आइसोलेशन में रखा गया है। हैरत की बात यह है कि अब तक 60 लोग विदेश से शहर में लौटे हैं, लेकिन 44 लोगों को ही स्वास्थ्य विभाग ट्रेस कर पाया है। 16 लोगों की पतासाजी की जा रही है।

Related posts

इंटरव्यू में बोली दिशा पटानी, ‘बागी थोड़ा वाइल्ड और आउट ऑफ कंट्रोल है…’

rituraj

अफरीदी पर भड़के कोहली-कपिल, कश्मीर भारत का अंग है और हमेशा रहेगा

lucknow bureua

चुनाव से पहले विपक्ष ने अब फेसबुक कंपनी को घेरना शुरू कर दिया 

Trinath Mishra