vc of pm modi e1615983268306 कोरोना संकट के बीच 8 अप्रैल को PM मोदी के साथ सभी CM की होगी बैठक

देश में कोरोना वायरस की नई लहर बहुत तेजी से बढ़ रही है। हर रोज नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। आज देश में कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले पिछले साल सितंबर के महीने में 97 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे।

सभी मुख्यमंत्रियों संग पीएम की वार्ता

कोरोना और टीकाकरण से जुड़े मुद्दो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ 8 अप्रैल को शाम 6:30 बजे बातचीत करेंगे। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों शामिल रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और गुजरात से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। देश में आए कुल नए मामलों में 80.96 फीसदी मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों से हैं।

टीकाकरण की उम्र सीमा बढ़ाने की मांग

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा स्थिति खराब है। जहां एक दिन में 57 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जो एक रिकॉर्ड है। जिसके चलते महाराष्ट्र में कई प्रकार की रोक लगा दी गई हैं।वहीं दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने टीकाकरण की उम्र सीमा बढ़ाने की मांग है।

7 लाख के पार एक्टिव केस

देश में एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है, जो कुल पॉजिटिव मामलों के 5.54 फीसदी है। देश में कोविड संक्रमण से 478 और लोगों की मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं अब तक 7.91 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है, जिसमें दोनों डोज लगाने वालों की संख्या 1.02 करोड़ है।

प्रयागराज में PDA की बड़ी कार्रवाई, सरकारी जमीन पर बने 100 से ज्‍यादा घर किए जमींदोज

Previous article

सांसद मेनका गांधी का फर्जी फेसबुक पेज, नौकरी के नाम पर उगाही करने वाला गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured