September 18, 2021 4:10 am
featured यूपी

फर्जी आधार कार्ड बनवाकर आठ से साल भारत में रह रहे थे बांग्लादेशी युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

फर्जी आधार कार्ड बनवाकर आठ से साल भारत में रह रहे थे बांग्लादेशी युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश की पुलिस अपराधियों, आतंकवादियों और घुसपैठियों पर लगातार गाज बनकर गिर रही है। अलीगढ़ जिले में अवैध रुप से रह रहे दो बांग्लादेशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से नकली आधार कार्ड और मोबाइल बरामद किया है। आरोपी पिछले आठ साल से भारत में रह रहे हैं।

फर्जी आधार कार्ड

दरअसल, सोमवार को गश्त के दौरान रोरावर पुलिस टीम ने एक मीट फैक्ट्री को जाने वाले रास्ते से दो बांग्लादेशी मोहम्मद जमाल और मोहम्मद हसन को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी बांग्लादेश के कॉक्सबाजार जिले के रहने वाले हैं। बिना पासपोर्ट और कूट रचित दस्तावेज तैयार कर आधार कार्ड बनवाकर अवैध तरीके से निवास करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ थाना रोरावर में अलग-अलग धाराओं के साथ ही विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर देर शाम दोनों को जेल भेज दिया है।

भारत में आठ साल से रह रहे थे घुसपैठिए

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि बांग्लादेश में कोई काम न मिलने के कारण करीब सात से आठ साल पहले काम की तलाश में एक दलाल के जरिए बांग्लादेश भारत बॉर्डर पार करके अवैध तरीके से भारत में आ गए थे, जहां से ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ आ पहुंचे। अलीगढ़ में काम की तलाश में सभी जगह आधार कार्ड या अन्य कागजात मांगे जाने के कारण फर्जी तरीके से दोनों ने आधार कार्ड बनवाया। इसके बाद अलीगढ़ में मजदूरी करने लगें। पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

जेल भेजे गए दोनों आरोपी

अलीगढ़ सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगढ़ के थाना रोरावर पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो नकली आधार कार्ड और मोबाइल पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

विराट कोहली अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए अनुष्का शर्मा को देंगे तलाक?

Mamta Gautam

न्याय के लिए किडनी बेचने की मांगी पीएम-सीएम से अनुमति

Pradeep sharma

वाराणसी: अनियंत्रित होकर स्कूल बस पलटी,6 बच्चे घायल

rituraj