January 28, 2022 4:33 am
featured यूपी

चक्रवात ‘यास’ को लेकर यूपी में अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

चक्रवात 'यास' को लेकर यूपी में अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफान ‘यास’ को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, तूफान ‘यास’ बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के समुद्री तट से टकराएगा।

चक्रवात ‘यास’ से उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। प्रदेश के पश्चिम तथा पूर्वांचल के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि, उत्तर प्रदेश में अगले चार दिनों में 27 जिलो में भारी तूफान की आशंका है।

इन जिलों के लिए अलर्ट

वहीं, वाराणसी में रिकॉर्ड बारिश की जानकारी दी गई है। भारी बारिश होने पर तापमान में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के पश्चिम क्षेत्र में बिजनौर, कासगंज, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, बदायूं में अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने पूर्वांचल में आने वाले जिलों में मऊ, गाजीपुर, बलिया, जौनपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, देवरिया, संत कबीर नगर, सुल्तानपुर, महराजगंज, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती में अलर्ट जारी किया है।

ताउते को लेकर भी चेतावनी

बता दें कि ‘ताउते’ तूफान के बाद मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मंगलवार को भी भारी बारिश की चेतवानी दी थी। हालांकि, खबर लिखो जाने तक ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है।

Related posts

पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों ने लखनऊ जंक्शन को घेरा

Shailendra Singh

बाराबंकीः मुफ्त राशन वितरण योजना को पलीता लगा रहे हैं कोटेदार और अधिकारी

Shailendra Singh

जेवर गैंगरेप पर गरमाई सियासत, कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला

Pradeep sharma