September 25, 2021 12:12 pm
Uncategorized

चीन से भारत में दस्तक दे चुके कोरोना वायरस को लेकर देहरादून राजधानी के स्कूलों में अलर्ट

कोरोना देहरादून चीन से भारत में दस्तक दे चुके कोरोना वायरस को लेकर देहरादून राजधानी के स्कूलों में अलर्ट

देहरादून। चीन से भारत में दस्तक दे चुके कोरोनावायरस को लेकर राजधानी के स्कूल अलर्ट हो गए हैं। एक ओर जहां बोर्डिंग स्कूलों ने मास्क व सेनिटाइजर बांट दिए हैं तो दूसरी ओर डे-स्कॉलर स्कूलों ने सभी पैरेंट्स को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। द दून स्कूल में कोरोनावायरस से बचाव के लिए विशेष क्लास हुई। इसमें स्कूल के डॉक्टर ने छात्रों को कोरोनावायरस के लक्षण और इससे बचाव के तरीके बताए। साथ ही स्कूल प्रशासन ने फिलहाल छात्रों के दूसरे देशों में होने वाले एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम पर रोक लगा दी है। स्कूल के निदेशक मीडिया अफेयर्स पीयूष मालवीय ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। हर छात्र पर नजर रखी जा रही है।

वहीं, दिल्ली पब्लिक स्कूल ने सभी छात्रों के लिए विशेष सेमिनार कराया है। उन्हें किसी भी छात्र से हाथ मिलाने, गले मिलने से मना कर दिया गया है। अनजान व्यक्ति से कम से कम 2.5 मीटर दूरी रखने को कहा गया है। स्कूल प्रिंसिपल बीके सिंह ने बताया कि स्कूल में मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं।

सर्दी-जुकाम से पीड़ित बच्चों को मास्क दिए जा रहे हैं। द एशियन स्कूल के निदेशक मदनजीत सिंह ने बताया कि सभी बोर्डिंग छात्रों को मंगलवार को ही सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि डे-स्कॉलर छात्रों के अभिभावकों को भी बच्चे के लिए मास्क उपलब्ध कराने को कहा गया है। बोर्डिंग स्कूलों ने पिछले पांच दिन में बड़ी संख्या में मास्क के ऑर्डर दिए हैं। कई और स्कूलों ने कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Related posts

RBI की सहमति नहीं थी फिर भी लागू कर दी नोटबंदी, बोर्ड बैठक की ये थी राय

bharatkhabar

नर्सरी दाखिलाः दिल्ली सरकार के नोटिफिकेशन पर हाईकोर्ट का स्टे

Rahul srivastava

तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में कश्‍मीर में भड़की हिंसा

bharatkhabar