AI की मदद से होगी एकेटीयू की परीक्षा, करनी होगी ये तैयारी

लखनऊ: एकेटीयू की सेमेस्टर परीक्षा मंगलवार से शुरु होने वाली है। इसे इस वर्ष आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से सम्पन्न करवाया जाएगा। सत्र 2020-21 की सम सेमेस्टर परीक्षा के लिए छात्रों को पहले से ही सभी जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

चाहिए होगा तेज इंटरनेट

परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को तेज इंटरनेट सुविधा अपने पास रखनी होगी। एग्जाम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से लिया जाएगा। ऐसे में पूरी तरह से निगरानी परीक्षकों द्वारा होती रहेगी। जिस कमरे में बैठकर छात्र परीक्षा देंगे, वहां पर्याप्त मात्रा में लाइट होनी चाहिए। इसके अलावा कमरे में किसी और व्यक्ति का प्रवेश वर्जित होगा।

किसी भी तरह की गलती या नकल करने की हरकत पाए जाने पर परीक्षा से बाहर कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, कमरे में दीवार या मेज पर किसी भी तरह की कॉपी, पुस्तक नहीं रखी होनी चाहिए। इस बात को भी ध्यान में रखना होगा।

बहुविकल्पीय प्रश्नों का देना होगा जवाब

एकेटीयू द्वारा संचालित परीक्षा बहुविकल्पीय होगी, जिसमें कुल 50 प्रश्न होंगे। छात्रों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। 30 मिनट पहले लॉगिन करना होगा। किसी तरह की तकनीक समस्या होने पर मदद उपलब्ध करवाई जाएगी। परीक्षा के दौरान रफ कापी और पेन रखने की अनुमति होगी।

Terrorist Attack In Lucknow: संदिग्ध के फोन का डेटा नहीं हुआ रिकवर, एटीएस ने फोन भेजा हैदराबाद

Previous article

सीतापुर: जेल में फिर बिगड़ी आजम खान की तबियत, पढ़िए पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.