September 26, 2022 2:54 pm
featured दुनिया मनोरंजन

दुनिया के इन तीन देशों में नहीं मिली अक्षय कुमार की बेलबॉटम को जगह, वजह कर देगी हैरान

navbharat times 1 2 दुनिया के इन तीन देशों में नहीं मिली अक्षय कुमार की बेलबॉटम को जगह, वजह कर देगी हैरान

कोरोना के लंबे समय के बाद सिनेमाघरों के मालिकों को उस वक्त सकून मिला जब अक्षय कुमार की फिल्म बेलबॉटम सिनेमा घरों में रिलीज हुई। जहां एक तरफ सिनेमाघरों के मालिकों को लंबे समय के बाद फिल्म रिलीज होने की खुशी मिली। दुनिया भर में रिलीज हुई बेलबॉटम को खाड़ी के तीन राज्यों में बैन कर दिया गया। इस फिल्म को सऊदी अरब, कुवैत और कतर में रिलीज नहीं किया गया है। फिल्म के निर्माता मधु भोजवानी, जैकी भगनानी, वाशुभगनानी और निखिल अडवानी है।

बता दें कि फिल्म पर लगे बैन को लेकर फिल्म के निर्माता ने बताया कि किसी भी को अपने देश में रिलीज करने का मामला निजी होता। इसमें किसी भी देश के देश जबरदस्ती नहीं की जा सकती। हमने एक फिल्म सच्ची घटना पर बनाई। उसके हिसाब से हमने लोगों को उस किरदारों में उतारा। बहुत सी चीज़े ऐसी हैं जिनको काल्पनिक तौर पर भी लिया गया है। कोई भी देश अगर किसी फिल्म को अपने यहां रिलीज करता है तो वह उसका निजी मामला है। इसमें उसके साथ किसी भी तरह की जबरदस्ती नहीं की जा सकती।

bell दुनिया के इन तीन देशों में नहीं मिली अक्षय कुमार की बेलबॉटम को जगह, वजह कर देगी हैरान

वहीं प्रसिद्ध ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा का कहना है कि इन तीन देशों को कंटेट पसंद नहीं आया। जिसके चलते उन्होंने फिल्म को अपने देश में रिलीज नहीं होने दिया। जब मधु भागनानी से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस पर कोई जवाब नहीं दें सकते।

पाबंदी की वजह

दरअसल यह फ़िल्म विमान हाइजैकिंग की कहानी पर आधारित है। फिल्म 1984 में हुई घटना पर आधारित है। इस घटना में एक प्लैन को हाईजैक कर लिया गया था। लिमान को हाईजैक कर लाहौर लाया गया था। 1984 में हुई वास्तविक घटना के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के तत्कालीन रक्षा मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने अपहर्ताओं को पकड़ा था। लेकिन इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी ही पूरा करते हैं। इस वजह से माना जा रहा है कि फ़िल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। हालांकि इस फ़िल्म पर लगी पाबंदी की वजह को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

फ़िल्म को नहीं मिली अच्छी ओपनिंग

देश भर में सिनेमाघर अभी सिर्फ़ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खुले हैं. इसका असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिला है। फ़िल्मों की कमाई का 30 प्रतिशत हिस्सा केवल महाराष्ट्र से आता है लेकिन महाराष्ट्र में सिनेमाहॉल बंद होने की वजह से फ़िल्म की कलेक्शन पर असर दिखाई दे रहा है। बॉक्सऑफिस इंडिया.कॉम के मुताबिक 19 अगस्त को रिलीज हुई ‘बेल बॉटम’ ने पहले दो दिनों में करीब पांच करोड़ का कलेक्शन किया है। अभिनेता अक्षय कुमार की पिछले कुछ सालों में प्रदर्शित फ़िल्मों की तुलना में यह मामूली कमाई मानी जा रही है।

Related posts

आप किसकी औलाद हैं, इससे फर्क नहीं पड़ता : अभिषेक बच्चन

bharatkhabar

5 सितंबर 2022 का राशिफल, जानिए आज का पंचांग और राहुकाल का समय

Rahul

कासगंजः हनीट्रैप में फंसे कासगंज के एएसपी, ऐसे सुलझाया पूरा मामला!

Shailendra Singh