January 29, 2022 6:18 pm
Breaking News featured यूपी

प्रदूषित शहर मामले पर अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला

Untitled 20 प्रदूषित शहर मामले पर अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला
उत्तर प्रदेश की राजधानी विश्व के  10 प्रदूषित शहरों में शुमार है। जो सबसे ज्यादा प्रदूषित है। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला है।
दुनिया के 30 सबसे प्रदूषित शहरों में लखनऊ दसवें स्थान पर
पूरे विश्व की सबसे प्रदूषित शहरों की सूची तैयार की गई। जिसमें उत्तर प्रदेश के 10 शहर शामिल है। जिसमें राजधानी लखनऊ दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में नौवें स्थान पर है। गौरतलब है की नौवें स्थान पर राजधानी लखनऊ के होली का मतलब यह है कि राजधानी लखनऊ में प्रदूषण को रोकने के कोई भी उपाय नहीं किए जा रहे हैं। जिसकी वजह से  लखनऊ की हवा ज़हरीली हो गई है। इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश के नौ अन्य शहर  है जो शीर्ष 30 प्रदूषित शहरों में आते हैं और जहां की हवा जहरीली मानी जाती है।
प्रदूषित शहरों में उत्तर प्रदेश के कई शहरों के नाम आने पर अखिलेश यादव का हमला
akhilesh twit प्रदूषित शहर मामले पर अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला
उत्तर प्रदेश के 10 शहर से प्रदूषित शहरों की शीर्ष 30 की सूची में आने के बाद यह तो साफ है उत्तर प्रदेश के शहर से काफ़ी ज्यादा प्रदूषित हैं। इनमें राजधानी लखनऊ नौवें स्थान पर है। इसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला उन्होंने कहा की, “दुनिया के 30 सबसे प्रदूषित शहरों में 10 शहर उत्तर प्रदेश के आये हैं व राजधानी लखनऊ दुनिया में 10 वें नंबर पर है। अगर सपा सरकार के पब्लिक ट्रांसपोर्ट मेट्रो, साइकिल ट्रैक, गोमती रिवरफ्रंट, पार्क व सफारी जैसे पर्यावरणीय काम ना रुके होते आज की भाजपा सरकार को ये दिन नहीं देखना पड़ता”

Related posts

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के परिवारों को10 लाख रुपये मुआवजा देगी मोदी सरकार

rituraj

नीतीश सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद! अज्ञात ड़कैतो ने की पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट

Ankit Tripathi

बड़े मंगल पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की अच्छी पहल

Aditya Mishra