बच्चों संग मलिहाबाद पहुंचे अखिलेश यादव, गिफ्ट में मिला ‘राजावाला’
मलिहाबाद पहुंचे अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को मलिहाबाद पहुंचे थे। दरअसल, पद्मश्री, यश भारती सम्मानित कृषि पण्डित हाजी कलीमुल्ला खां के आमंत्रण अखिलेश यादव मलिहाबाद गए थे, जहां उन्होंने आम उत्पादक किसानों और बागवानों की समस्याओं की जानकारी ली। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनके पुत्र अर्जुन एवं बेटी टीना भी मौजूद थे।

अखिलेश यादव को मिला गिफ्ट

मलिहाबाद दौरे के दौरान कलीमुल्ला खां ने अखिलेश यादव को आम का वह पेड़ भी दिखाया, जिस पर 300 वैरायटी के आम लगते हैं। सपा अध्यक्ष को उन्होंने 2 किलो का आम भेंट किया जिसका नाम ‘राजावाला‘ रखा गया है।

महंगाई की मार से हर कोई दु:खी

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में महंगाई की मार से हर नागरिक दुःखी और परेशान है। किसानों को आय दुगनी करने के नाम पर धोखा मिला है। उन्हें फसल की लाभप्रद लागत भी नहीं मिली। खेती-किसानी का हर सामान भाजपा सरकार में महंगा हो गया है। चारों ओर भ्रष्टाचार और अराजकता का बोलबाला है। उन्होंने बताया कि आम किसानों को कोई सरकारी मदद नहीं मिली। वे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। कोविड के दिनों में आम उत्पादकों को आर्थिक हानि उठानी पड़ी है।

अखिलेश यादव से किसानों ने शिकायत की कि आम उत्पादकों की बेहतरी के लिए भाजपा सरकार कुछ नहीं कर रही है। कीटनाशक दवाएं नकली मिल रही हैं। इस बार आम में 80 प्रतिशत फूल (बौर) था पर 15 प्रतिशत ही आम बचा है। उसमें से 70 प्रतिशत आम काला हो गया है। मंडियों में अब यहां के आम की पूछ नहीं रह गई है। फलपट्टी में सरकारी रवैये के खिलाफ काफी आक्रोश है।

 

सावन-बकरीद-रक्षाबंधन को लेकर पीस कमेटी की बैठक, की ये अपील

Previous article

महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च, केंद्र पर हमलावर हुए मरकाम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured