featured यूपी

सपा अध्यक्ष अखिलेश का आरोप- घोटालों की कमाई में जुटी योगी सरकार

सपा अध्यक्ष अखिलेश का आरोप- घोटालों की कमाई में जुटी योगी सरकार

लखनऊः उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे विपक्षी पार्टियों सरकार पर हमालवार तेज हो रही हैं। इसी कड़ी समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश में बदहाली की इबारत लिख दी है। जनता सरकार से त्रस्त है और कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

उन्होंने कहा कि सच तो ये है कि प्रदेश में ऐसी सरकार है, जिसमें न मंत्रियों की सुनवाई है और न जनता की। अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों में ये सरकार अपना विश्वास खो चुकी है। अब भाजपा सरकार (BJP Government) घोटालों की कमाई में लगी हुई है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का सीएम का दावा खोखला साबित हुआ है।

सपा मुखिया ने कहा कि भविष्य में खुशहाली का झूठ सपना दिखाने वाली भाजपा समझ गई है कि अगले चुनाव में उसे जनता बाहर का रास्ता दिखाने वाली है। बीजेपी सरकार ने बच्चों के खाने में डाका डाला। उन्होंने कहा कि बरेली के 49 परिषदीय विद्यालयों में सरकारी खाते से पैसा तो निकला लेकिन छात्रों को भोजन नहीं मिला।

उन्होने कानपुर की शादी का जिक्र करते हुए कहा कि कानपुर में सादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना में 6.50 करोड़ रुपए का घपला हुआ है। लखनऊ में 5500 परमिट नवीनीकरण मामले से वसूले गए जुर्माने में 15 करोड़ रुपए का गबन हुआ है। बरेली जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बिना छात्रों की उपस्तिति के भोजन, पानी, अन्य सुविधाओं के नाम पर 84 लाख रुपए खर्च में दिखा दिए गए। अखिलेश ने कहा कि बरेली के अलावा राज्य के 17 अन्य जिलों में घपला होने की चर्चा है।

सपा प्रमुख ने कहा कि खुशहाली का झूठा सपना दिखाने वाली भाजपा अब समझ गई है कि विधानसभा चुनाव में वो सत्ता से बाहर जाने वाली है और अबकी समाजवादी पार्टी सरकार बनाने वाली है। यही वजह है कि हड़बड़ी में डबल इंजन वाले जहां लोकतंत्री व्यवस्थाओं को धता बताते हुए मुख्यमंत्री को ही बनाए रखने का राग अलापने लगे हैं, वहीं पार्टी के अंदर उनके ही खिलाफ विरोध के स्वर उभरने लगे है। दो मंत्रियों ने तो साफ कह दिया है कि चुनाव के बाद केंद्र तय करेगा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

Related posts

ब्रेकिंग-भाजपा विधायक के घर सीबीआई की रेड

Mamta Gautam

प्रतापगढ़ में अवैध शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, 212 पेटी के साथ सात गिरफ्तार

Shailendra Singh

SC ने बदला गुजरात हाईकोर्ट का फैसला, गुजरात दंगों में क्षतिग्रस्त धर्मस्थलों को लेकर था फैसला

piyush shukla