प्रदेश की युवा ताकत को मजबूती दे रहे आकाश पांडेय, अवधी विकास संस्थान ने किया सम्मानित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के युवा उद्योगपति, समाजसेवी एवं पर्यावरणविद् आकाश पांडेय को उनके बेहतर सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है। उनके योगदान की सराहना करते हुए मौजूद हस्तियों ने आकाश को युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बताया।

अवधी विकास संस्थान द्वारा दिया गया सम्मान

अवधी विकास संस्थान ने आकाश पांडेय को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया। युवा उद्योगपति व समाजसेवी आकाश को पूर्व न्यायाधीश एस. सी. वर्मा, सी.बी. पांडेय व पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप ने गौरव सम्मान से नवाजा। साथ ही उन्हें कार्यक्रम में ऐसे ही सामाजिक कार्य करते रहने का हौसला दिया गया।

पैदा कर रहे रोजगार के रास्ते

आकाश पांडेय अपने कार्यों से विभिन क्षेत्रों में कई उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। उनके व्यवसाय से जहां एक तरफ प्रदेश के विकास में भी अहम योगदान हो रहा है, वहीं बेरोजगारों को रोजगार के नए अवसर भी मिल रहे हैं। इसका फायदा समाज के युवाओं और अन्य वर्ग को भी मिल रहा है।

लॉकडाउन में बढ़ाया मदद का हाथ

उनके द्वारा पिछले वर्ष कोविड-19 के लॉकडाउन में लाखों लोगों के लिए भोजन-पानी-जलपान की व्यवस्था की गई। साथ ही समाजसेवा के तहत समय-समय पर गरीबों को भोजन, खाद्यवस्तु व कपड़े भी दिए गए। इसके अतिरिक्त उनके द्वारा पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कई काम किये जा रहे हैं।

आकाश पांडेय का उद्देश्य समाज में नए बदलाव लेकर आना है, उनके द्वारा अनेक स्थानों पर लाखों पेड़ भी लगाये जा चुके हैं। स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हुए, वह औषधीय पौधे वितरित करते रहते हैं। पर्यावरण में ही कई ऐसी काम की दवाईयां मौजूद हैं, जो आजकल के महंगे इलाज से काफी बेहतर हैं। इसको बढ़ावा देकर स्वास्थ्य और पैसे दोनों बचाये जा सकते हैं।

Tujhe Bhoolna Toh Chaaha: जम्मू-कश्मीर में वापस लौटा स्वर्ण युग: मनोज सिन्हा

Previous article

भाजपा नेता की एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट लाया गया मुख्‍तार अंसारी!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured