featured देश साइन्स-टेक्नोलॉजी

Airtel सेवाएं ठप, देशभर में एयरटेल ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट तक हुए बंद

woman, win, case, against, airtel, Patidar movement, internet

एयरटेल उपभोक्ताओं को आज सुबह काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एयरटेल ब्रॉडबैंड और मोबाइल सर्विस दिल्ली और मुंबई समेत पूरे भारत में डाउन हो गई जिसकी वजह से छात्रों का कामगारों को एक मेगा आउटेज का अनुभव करना पड़ा। जिसकी वजह से इंटरनेट सेवाएं पूरी तरीके से रुक गई हालांकि कुछ देर बाद धीरे-धीरे सेवाओं को बहाल कर दिया गया वही इंटरनेट आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर पर, मैप ने मेट्रो सहित देश भर में व्यापक रूप में गिरावट देखी गई, जो करीब 11 बजे शुरू हुई।

डाउनडेटेक्टर के मुताबिक 50% उपभोक्ताओं को कॉल ब्लैकआउट का सामना करना पड़ा। वहीं 34% मोबाइल इंटरनेट में समस्या आ रही थी। वहीं 16% उपभोक्ताओं के पास कोई संकेत नहीं था।

देशभर में इसको लेकर कई यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है इसके बारे में एयरटेल न्यूज़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लगातार इसको लेकर शिकायतें की जा रही थी। एयरटेल की शिकायतों का सिलसिला ऐसा चला कि कुछ ही देर में ट्विटर पर #airteldown ट्रेंड होने लगा। 

वही एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘एयरटेल फाइबर अपने आप और वेबसाइट के साथ डाउनलोड हो गया है #airteldown’

वहीं एयरटेल ने इसको लेकर कहां की नेटवर्क में कुछ दिक्कत आने की वजह से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा।

हालांकि कंपनी की ओर से अभी मेगा आउटेज के कारण का पता लगाने को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

बता दे एयरटेल की ओर से कल ही एक वीडियो स्क्रीमिंग प्लेटफार्म एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियर लॉन्च किया गया है। एयरटेल के इस प्लेटफार्म पर 15 भारतीय और विदेशी ओटीटी के कई सारे ऐप एक साथ देखने की सुविधा दी गई है। एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियर इस नए पैक की कीमत प्रति माह ₹149 है वहीं सालाना इस मनोरंजन का आनंद लेने के लिए 1499 का भुगतान करना पड़ेगा।

Related posts

चडीगढ़ हाईकोर्ट ने दिया लिव-इन में रहने वालों के दिया बड़ा फैसला, जानें क्या कहा-

Aman Sharma

आगरा: संजलि हत्याकांड में पुलिस का दावा, रिश्तेदारों ने दिया था घटना को अंजाम

Ankit Tripathi

एक शख्स नेताजी की सरलता का फायदा उठा रहा है: रामगोपाल

bharatkhabar