featured देश यूपी

UP: बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ तक की हवाई सेवा शुरू, उद्यमी लगातार कर रहे थे मांग

plane UP: बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ तक की हवाई सेवा शुरू, उद्यमी लगातार कर रहे थे मांग

उत्तर प्रदेश: बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ तक हवाई सेवा का रास्ता साफ हो गया है, जिससे यात्रा करने में आसानी हो जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने टर्बो एयरवेज को बरेली-लखनऊ हवाई मार्ग पर उड़ान की मंजूरी दे दी है। दिवाली तक इसका शेड्यूल जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

उद्यमी लगातार कर रहे थे मांग
बरेली से बंगलूरू और मुंबई के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद शहर के उद्यमी और विभिन्न वर्गों के लोग लगातार लखनऊ की सेवा भी शुरू करने की मांग कर रहे थे। इसको देखते हुए जिला प्रशासन भी नागरिक उड्डयन मंत्रालय में लगातार पत्राचार कर रहा था। पिछले दिनों प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने भी बरेली दौरे के समय लखनऊ की हवाई सेवा जल्दी ही शुरू कराने की बात कही थी।

दिवाली तक शेड्यूल जारी कर नवंबर में उड़ान शुरू होने की संभावना
उस समय टेंडर आमंत्रित करने की प्रक्रिया चल रही थी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद बृहस्पतिवार देर रात शासन स्तर से नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने टर्बो एयरवेज को बरेली से लखनऊ की हवाई सेवा शुरू करने की मंजूरी दे दी है। अफसरों का कहना है कि दिवाली तक शेड्यूल जारी कर नवंबर में उड़ान शुरू होने की संभावना है। बरेली से लखनऊ और दिल्ली की दूरी लगभग बराबर ही है। इसका किराया लगभग 2100 रुपये है। ऐसे में लखनऊ का किराया भी 2100 रुपये ही होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Related posts

प्रोपर्टी डीलर के ऑफिस पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, दहशत में लोग

Rani Naqvi

वेनेज़ुएला में 7 तीव्रता वाले भूकंप के शक्तिशाली झटके किए गए महसूस

rituraj

भाजपा युवा मोर्चा ने निकाली गई कमल संदेश मोटर साईकिल रैली, भाजपा के जिला अध्यक्ष ने झंडी दिखाकर किया रवाना

Trinath Mishra