September 23, 2021 10:46 am
featured देश

केरल विमान हादसे ने रोक दीं 17 लोगों की सांसे, जानिए कितना खतरनाक था हादसा..

keral 1 केरल विमान हादसे ने रोक दीं 17 लोगों की सांसे, जानिए कितना खतरनाक था हादसा..

कल देर शाम केरल में हुए विमान हादसे ने देश ही नहीं दुनिया को सदमे में डाल दिया है। इस जानलेवा विमान हादसे में अब तक 17 लोग मर चुके हैं तो वहीं 100 से ज्यादा लोगों की बचा ली गई है। ये हादसा इतना खतरनाक था कि, इसे देखकर स्थानीय लोगों के होश उड़ गये थे। इस विमान में 190 यात्री सवार थे।

keral 2 केरल विमान हादसे ने रोक दीं 17 लोगों की सांसे, जानिए कितना खतरनाक था हादसा..
आपको बता दें, दुबई से आ रहे विमान के एकाएक खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया। बारिश के बीच, स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई। विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया।

अभी तक इस भयानक हादसे के कारण सामने नहीं आ सके हैं। विमान हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।
केरल विमान हादसे के कई कारण हो सकते हैं, जिसमें से एक सबसे बड़ा कारण खतरनाक रनवे माना जा रहा है। आमतौर पर रनवे पर बीच में भी लाइट होती है जिसे सेंटर लाइट कहा जाता है। इससे रात में लैंडिंग के दौरान रनवे का अंदाजा रहता है, लेकिन इस रनवे पर सेंटर लाइट नहीं थी। इस रनवे पर बड़े जहाज नहीं आते हैं, क्योंकि ये रनवे खतरनाक होता है। गुरुवार से ही कोझिकोड में तेज बारिश हो रही थी और मौसम काफी खराब था. माना जा रहा है कि इसी कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान सही से लैंड नहीं हो पाया और वो फिसलकर खाई में गिर गया।

पहले आई तस्वीरों में साफ दिखा कि विमान ऊंचाई से गिरने की वजह से 2 टुकड़ों में बंट गया था। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया है कि इस मामले की जांच AAIB की दो टीमें करेंगी जो घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा अपने ताज़ा बयान में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि मुंबई और दिल्ली से यात्रियों और उनके परिजनों के लिए खास विमानों की व्यवस्था की गई है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री का जांच विभाग एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेसटिगेशन ब्यूरो इस दुर्घटना की जाच करेंगा।

https://www.bharatkhabar.com/supreme-court-fire-on-central-government-tabligi-jamat/
इस घटना को लकेर दुनियाभर में चर्चा हो रही है। दुनिया के कई देशों ने शौक संदेश भेजे हैं। विमान में दुर्घाटना ग्रस्त हुए लोगों की राहत दी जा रही है।

Related posts

दिल्ली-एनसीआर में लोगों को शनिवार को भी नहीं मिली प्रदूषण से राहत, शहर भर में छाई धूंध

Rani Naqvi

एटीएस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, आईएसआई एजेंट गिरफ्तार

bharatkhabar

सिविल सेवा ‘प्रारंभिक’ परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों के लिए अंतिम में प्रवेश की प्रकिया

mahesh yadav