November 27, 2021 3:57 pm
featured यूपी

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला बनेगा यूपी देश का इकलौता राज्य, इन जिलों में निर्माण कार्य जारी

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला बनेगा यूपी देश का इकलौता राज्य, इन जिलों में निर्माण कार्य जारी

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की कनेक्टिविटी को लेकर काफी सक्रिय है। सड़क के साथ-साथ एयर कनेक्टिविटी को लेकर प्रदेश का दायरा काफी हद तक बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) देश का पहला ऐसा इकलौता राज्य बनने जा रहा है, जहां पर पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होंगे।

उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा हवाई सेवाओं वाला राज्य बनने जा रहा है। योगी सरकार ने अब राज्य में हवी सेवाओं के चौतरफा विस्तार की गति तेज कर दी है। लखनऊ (Lucknow) के साथ ही वाराणसी (Varanasi) में इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन जारी है। इसी कड़ी में कुशीनगर के भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) के लिए डीजीसीए का लाइसेंस मिल गया है।

इस तरह से कुशीनगर प्रदेश का तीसरा अंतरार्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन जायेगा। वहीं, इसके बाद गौतमबुद्ध नगर के जेवर और राम नगर अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Ayodhya International Airport) का निर्माण होना बाकी है।

प्रदेश की योगी सरकार की नीति आयोग में पेश योजना के मुताबिक लखनऊ, वाराणसी सहित अयोध्या, कुशीनगर और गौतमबुद्ध नगर भी बहुत जल्द दुनिया के कई देशों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध करायेगा।

वर्तमान में प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज के साथ गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं संचालित हो रही है। वहीं, अब से 15 दिन के अंदर बरेली एयरपोर्ट से भी हवाई सेवाओं की शरुआत हो जायेगी।

Related posts

मुठभेड़ में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया 15 हजार का इनामी बदमाश, दूसरा साथी फरार

Shailendra Singh

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे मंत्रीगणों के विभागों की विभागवार समीक्षा, 29 अक्टूबर से 18 नवम्बर के मध्य होगी

Samar Khan

कठुआ गैंगरेप मामला: दहशत के माहौल में आसिफा के परिवार ने छोड़ा गांव

rituraj