कोविड मौतों के गलत आंकड़ों पर AIIMS डायरेक्टर की चेतावनी, ध्‍यान से पढ़ लें खबर 

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है। इसी बीच एक्‍सपर्ट्स कोविड की थर्ड वेव की भी चेतावनी दे रहे हैं। इस दौरान एम्‍स डायरेक्‍टर का कोरोना से होने वाली मौतों के गलत आंकड़ों को लेकर चेताया है।

राज्‍य सरकारों से सही आंकड़े जुटाने की अपील

दिल्‍ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के डायरेक्‍टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना से मौतों के गलत आंकड़ों पर चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना से मौत के गलत आंकड़ों से महामारी से लड़ने की देश की पूरी रणनीति बेकार हो सकती है। उन्‍होंने अपील करते हुए कहा कि, राज्य सरकारें कोविड मौतों के सही आंकड़े जुटाएं, जिससे कोरोना से लड़ने में मजबूती पाई जा सके।

आपको बता दें कि इससे पहले डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोविड की तीसरी लहर को लेकर भी बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था कि, परेशान होने या डरने जैसी कोई बात नहीं है, कोरोना के गंभीर असर की आशंका बच्चों में नहीं है। मुझे नहीं लगता कि भविष्य में बच्चों में गंभीर संक्रमण देखने को मिलेगा।

तीसरी लहर में बच्‍चों के ज्‍यादा प्रभावित होने के सबूत नहीं

एम्स डायरेक्टर ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की नियमित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि, कोरोना को लेकर देश का या विश्व का डाटा देखें तो अब तक ऐसा कोई संकेत नहीं मिलता कि बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना की तीसरी लहर में बच्‍चों में ज्‍यादा गंभीर संक्रमण होगा, अभी इसके कोई सबूत नहीं हैं।

सर! यहां साड़ी में लिपटी एक लाश पड़ी है, जल्दी से आ जाइए, शव देख पुलिस भी हैरान

Previous article

लगातार दूसरी बार हज यात्रा पर लगी ये पाबंदी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured