palaniswami main AIADMK ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सीएम के पलानी स्वामी एडापड्डी से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर आज सत्ता पर विराजमान पार्टी AIADMK (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 6 लोगों को शामिल किया गया है।

AIADMK के 6 उम्मीदवार यहां से लड़ेंगे चुनाव?

बता दें कि AIADMK ने अपनी पहली लिस्ट में तमिलनाडु सीएम के पलानी स्वामी को एडापड्डी औऱ डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम को बोदिनायकनूर सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं एस पी शनमुगनाथन को श्रीविकुंडम, सी वी शनमुगम को विल्लुपुरम, जयकुमार को रॉयपुरम और एस थेनमोझी को नीलाकोट्टई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को एक चरण में होगा मतदान

गौरतलब है कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को सिर्फ एक ही चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे। इस दौरान कोरोना की जारी सभी निर्धारित गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा। बता दें कि तमिलनाडु में मतदान का समय भी एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है।

टीएमसी ने भी उम्मीदवारों का आज किया ऐलान

इसके अलावा बंगाल चुनाव के लिए भी टीएमसी ने भी अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने सभी उम्मीदवारोंं के नाम की घोषणा की है। टीएमसी इस बार के विधानसभा चुनाव में 294 सीटों में से 291 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इन 291 उम्मीदवारों में 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं।

अच्छी खबर: लखनऊ, बरेली, गोरखपुर समेत 14 शहरों में बनेगा नया मास्टर प्लान

Previous article

यूपी की कानून व्यवस्था पर अखिलेश यादव का तंज, बोले यहां है ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ वाला हाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured