September 29, 2021 5:29 am
featured यूपी

डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश को लेकर हुआ अनुबंध

avneesh डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश को लेकर हुआ अनुबंध

लखनऊ। यूपीडा मुख्यालय में शुक्रवार को डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश करने के लिए  मे. इण्डियन डाइकास्टिंग इंडस्ट्रीज, अलीगढ़ के मैनेजिंग पार्टनर अंशुमन और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के बीच उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर में निवेश को लेकर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए है, इस अनुबंध के तहत रक्षा और एयरोस्पेस के लिए पुर्जों और असेंबली के निर्माण के लिए डिफेंस कॉरिडोर, अलीगढ़ में एक विनिर्माण उद्योग लगाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। मेसर्स इंडियन डायकास्टिंग इंडस्ट्रीज, पहले से ही ईसीआईएल  हैदराबाद के लिए पुर्ज़े और मैसर्स हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड के अन्य एंकर आपूर्तिकर्ताओं के निर्माता भी हैं।

इस कम्पनी द्वारा पांच करोड़ के निवेश प्रस्तावित है और इससे प्रत्यक्ष रुप से 75 लोगों का रोजगार उपलब्ध होगा। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, बताया जा रहा है कि अवनीश कुमार अवस्थी ने कम्पनी को आश्वासन दिया कि कम्पनी को उसके द्वारा प्रस्तावित भूमि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।

डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के जनपद अलीगढ़ नोड में निवेश करने के लिए अब तक कुल 22 कम्पनियों को भूमि आवंटित की जा चुकी है, इन कंपनियों द्वारा 1200 करोड़ से अधिक का निवेश प्रस्तावित है।

डिफेंस कॉरिडोर के इस अनुबंध हस्ताक्षर के दौरान यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी तथा डिफेंस एडवाइजर (रि.)कर्नल के.एस. त्यागी, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा, श्रीश चन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक, विश्वजीत राय और मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय समेत डिफेंस कॉरिडोर से सम्बन्धित विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related posts

चुनाव आयोग के खिलाफ कोर्ट जाएंगे केजरीवाल

kumari ashu

मासूम की हत्या कर फरार हुआ आरोपी, पुलिस जांच में जुटी

Pradeep sharma

खेसारी लाल के नए गाने रिलीज होते ही बनाया रिकॉर्ड, दो-दो बालाओं के साथ लगा रहे ठुमकें

Shailendra Singh