Breaking News यूपी

आगरा: अब 5 जून से नहीं इस दिन से शुरू होगा राशन वितरण

05 05 2021 ration distribution 21616064 10319333 आगरा: अब 5 जून से नहीं इस दिन से शुरू होगा राशन वितरण

आगरा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना से प्रभावित जन-जीवन को देखते हुए पांच जून से राशन वितरण कार्यक्रम को शुरू करने का निर्देश दिया गया था। इसको लेकर सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। इसकी पारदर्शिता बरतने के साफ आदेश दिए गए हैं। वहीं सीएम योगी ने अपने मंत्रियों व विधायकों को अभी अपने क्षेत्रों में राशन वितरण को सफल बनाने के आदेश दिए हैं।

इस बीच राशन वितरण की डेट में परिवर्तन कर दिया गया है। आगरा के जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि अब राशन वितरण दो दिन पहले यानी तीन जून से शुरू किया जाएगा। इतना ही नहीं इसको एक दिन अतिरिक्त यानी 15 जून तक बांटा जाएगा।

राशन वितरण अभियान के दौरान पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम का खाद्यान्न निशुल्क दिया जाएगा। हर जिले में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। अगर कोई शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोविड गाइडलाइन्स का पालन कराना होगा

राशन वितरण के दौरान कोरोना की जारी गाइडलाइन्स को पालन करना होगा। कोरोना की संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य होगा। इस दौरान नियमों का पालन नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

नोएडाः अखिलेश ने ढ़ाई हजार एकड़ में पार्क बनाने का किया ऐलान

Rani Naqvi

गोवा में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एल्विस को एसीबी ने भेजा समन

shipra saxena

जानिए: क्यों पिता की अंतिम यात्रा में जमकर नाची ये बहनें

Rani Naqvi