September 18, 2021 6:08 am
featured यूपी

Agra News: गाँव- गाँव में बन रहा Open Gym, 82 पंचायत में शुरु हुई सुविधा

Agra News: गाँव- गाँव में बन रहा Open Gym, 82 पंचायत में उपलब्ध हुई सुविधा

आगरा: Open Gym ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बहुत ही सकारात्मक परिणाम लेकर आ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए आगरा प्रशासन ने भी लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है। जिले की 82 ग्राम पंचायतों में ऐसे जिम बनकर तैयार हो गए हैं।

युवाओं को मिलेगा बेहतर मौका

Open Gym बन जाने के बाद क्षेत्र के युवाओं को बेहतर सुविधा मिल जाएगी। इतना ही नहीं, ऐसे लोग जो सेना में भर्ती होना चाहते हैं, उनके लिए भी अच्छा वातावरण और तैयारी करने के लिए एक मजबूत सहारा मिल जाएगा। जिम बनाने के लिए तैयारी बहुत समय से की जा रही थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद निर्माण कार्य में थोड़ी देरी हो गई।

अब धीरे-धीरे स्थिति सुधरने लगी है, पंचायत चुनाव के कारण भी प्रक्रिया में थोड़ी सी देरी हो गई थी। अब एक बार फिर तेजी से काम शुरू किया जा रहा है। ओपन जिम का फायदा ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों को मिलेगा। आगरा नगर निगम के अंदर कई ऐसे पार्क हैं, जहां ओपन जिम खोल दिए गए हैं।

इनका उद्घाटन भी हो गया है, अब इसी तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। कोरोना के बाद लोग स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चितिंत दिखाई देते हैं। ऐसे माहौल में उनके लिए Open Gym खुद को स्वस्थ ऱखने का बढ़िया माध्यम साबित हो सकता है।

Related posts

पाकिस्तान आम चुनाव सर्वे में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ आगे

rituraj

बदले की भावना से मायावती के खिलाफ याचिका: सतीश मिश्रा

bharatkhabar

प्रतिदिन देना होगा बिजली कटौती का ब्यौरा- केजरीवाल

Pradeep sharma