जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने की इन खिलाडियों की जमकर तारीफ

नई दिल्ली : दिवाली के मौके पर टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ टीम को टी20 सीरीज़ में भी धूल चटा दी है. टीम इंडिया ने बीती रात वेस्टइंडीज़ को 71 रनों के बड़े अंतर से हराकर देश को त्यौहार का तोहफा दे दिया. इस जीत से टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शिखर धवन और युवा तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद की जमकर तारीफ की.

टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

रोहित ने पहले कहा, ‘ये हमारे लिए नई पिच थी इसलिए हमने पहले थोड़ा समय बिताकर समझने की कोशिश की कि विकेट कैसा खेल रहा है. कुछ वक्त बिताने के बाद हम समझ गए कि विकेट कैसा है. साथ ही रोहित ने कहा कि इसके बाद हमने विरोधी टीम पर हमला बोल दिया. जब भी आपको मौका मिले तो आप कोशिश करते हो और अच्छा करते हो. खुशी है कि हमने यह मैच और सीरीज दोनों अपने नाम किया.’

धवन ने 41 गेंदों पर 43 रनों की शानदार पारी

इसके बाद धवन का ज़िक्र करते हुए रोहित ने कहा, ‘शिखर धवन ने अपना स्वाभाविक खेल खेला. उन्होंने शुरुआत में विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाया, जिसका हमें फायदा मिला.’ कल रात रोहित और शिखर ने मिलकर टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दी थी. दोनों बल्लेबाज़ों ने महज़ 13.6 ओवरों में 123 रन जोड़कर मेहमान टीम को मुश्किल में फंसा दिया था. धवन ने 41 गेंदों पर 43 रनों की शानदार पारी खेली.

वहीं खलील अहमद पर कप्तान रोहित ने कहा, ‘बुमराह हमारा स्पेशल गेंदबाज़ है जिसे हमें टी-20 और वनडे में अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करना होता है. दूसरी ओर, नए गेंद के साथ खलील कुछ अलग नजर आते हैं. यह टीम के लिए काफी मदद करेगा.’

खलील अहमद भी कल रात कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. बता दें कि रोहित ने 61 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 111 रन बनाए. यह उनके टी-20 इंटरनैशनल करियर का चौथा शतक था, जो वर्ल्ड रेकॉर्ड है.