featured जम्मू - कश्मीर देश

महबूबा का फिर दिखा पाक प्रेम, बैठक के बाद बोलीं भलाई के लिए पाकिस्तान से हो बातचीत

pm meeting 1 महबूबा का फिर दिखा पाक प्रेम, बैठक के बाद बोलीं भलाई के लिए पाकिस्तान से हो बातचीत

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को लेकर कश्मीरी नेताओं के साथ हुई बैठक के दौरान एक बार फिर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र सरकार ने गैरकानूनी तरीके से 370 हटाया था। मुफ्ती ने मुद्दे पर जोर देते हुए कहा कि सरकार को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। महबूबा का मानना है कि कश्मीर के लोगों के सुकून के लिए पाकिस्तान से बात होनी चाहिए।

उमर अब्दुल्ला बोले- एक मुलाकात से कम नहीं होगी दूरी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एक मुलाकात से दिल की दूरी कम नहीं होगी। फिर भी दिल्ली और दिल की दूरी कम करने की पहल अच्छी है। वहीं पाकिस्तान से बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पड़ोसी देश है, बातचीत भी होनी चाहिए और मुझे लगता है कि पाकिस्तान से बंद कमरे में बातचीत हो भी रही है।

रोजगार का मुद्दा उठाया

बैठक के दौरान महबूबा ने रोजगार का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि स्थानीय कश्मीरियों को रोजगार की गारंटी रहे ये बहुत जरूरी है। उनका मनाना है कि 370 हटने के बाद कश्मीर की जनता को काफी नुकसान हुआ है। अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है। कई बिजनेस ठप हुए हैं। ऐसे में वे मांग कर रही हैं कि केंद्र सरकार स्थानीय लोगों के लिए रोजगार की गारंटी दे।

कैदियों की रिहाई की मांग

बैठक में महबूबा ने एक बार फिर कैदियों की रिहाई की मांग की है। जो बात उन्होंने मीटिंग से पहले की थी। वही मुद्दा महबूबा ने बैठक के दौरान उठाया। महबूबा ने कहा कि अगस्त 2019 में जिनको गिरफ्तार किया गया था उनकी रिहाई होनी चाहिए। हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन आरोपियों पर गंभीर आरोप नहीं हैं उनको रिहा करना चाहिए।

Related posts

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 14,623 नए मामले, 197 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

यूपी सरकार ‘असंवेदनशील’, CAA के प्रोटेस्टर सदफ के खिलाफ लगे बेबुनियाद आरोप: प्रियंका गांधी

Trinath Mishra

पुलवामा हमला: कपिल शर्मा समेत इन अभिनेताओं ने जताया शहीदों की शहादत पर दुख

Rani Naqvi