September 21, 2021 10:56 pm
featured पंजाब

चंडीगढ़ और मोहाली के बाद अब पंचकूला भी रेड जोन में, शुक्रवार को एक और जमाती का रिपोर्ट पॉजिटिव आई

Bharat Khabar | चंडीगढ़ जमाती रिपोर्ट पॉजिटिव | Special News in Hindi | News Today in Chhattisgarh | News in hindi in Chhattisgarh

पंचकूला। चंडीगढ़ और मोहाली के बाद अब पंचकूला भी रेड जोन में आएगा। दरअसल पंचकूला में शुक्रवार को एक और जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसको मिलाकर अब पंचकूला जिले में पीड़ितों की संख्या 16 हो गई है। इनमें एक ही परिवार के 9 लोग शामिल हैं। जहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 15 से ऊपर है उसे सरकार हॉटस्पॉट यानी रेड जोन घोषित कर रही है। इसके साथ ही अब पंचकूला में भी 20 के बाद कुछ छूट मिलने की संभावना भी कम हो गई है।शुक्रवार को पंचकूला में जो नया जमाती कोरोना की चपेट में आया है, वह कुछ समय पहले राजस्थान के सीकर से जमात अटेंड कर लौटा था।

बता दें कि 28 साल के अली बख्श को प्रशासन ने मौली में क्वारेंटाइन कर रखा था। वह खुदाबख्श एरिया का रहने वाला है। शुक्रवार को रिपोर्ट आने के बाद अली मौली गांव से पंचकूला सेक्टर 6 अस्पताल लाया गया और उसे एडमिट किया गया। वहीं कोरोना पीड़ित 80 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई है।

सेक्टर-41 के काेराेनावायरस संदिग्ध की रिपाेर्ट निगेटिव

वहीं पंचकूला सेक्टर-15 की कोरोनावायरस महिला की चेन से जुड़े सेक्टर-41 के दो संदिग्ध की जांच सेंपल लिए गए थे। उनमें एक संदिग्धकी रिपोर्ट बीती रात ही निगेटिव आई थी। अब उसी परिवार के दूसरे संदिग्ध की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। इसके अलावा परिवार के 15 अन्य लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। मामले में प्रशासक वीपी सिंह बदनोर के कहने पर संदिग्ध परिवार के सेंपल लिए गए थे। इसके अलावा पीजीआई से आज तीन मरीजों को छुट्टी मिलने की संभावना है।

डॉक्टर और स्वास्थय मंत्री आमने सामने

हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज के निर्देश पर  पंचकूला में डाॅ. नागपाल के खिलाफ काेराेना वायरस मरीज की जानकारी नहीं देने पर मामला दर्ज कर दिया है। केस दर्ज होने के बाद अब स्वास्थय मंत्री और डाॅक्टर आमने सामने हाे गए है। डाॅ. नागपाल पर मामला दर्ज  करने के फैसले का विरोध करते हुए डाॅक्टराें ने कहा है कि अगर ऐसे ही बिना कुसूर के डाॅक्टराें पर मामले दर्ज हाेने शुरू हाे गए है ताे वाे भी आने वाले दिनाें में अपना काम बंद कर देंगे। ऐसे में अब विभाग के सामने एक और मुसीबत खड़ी हाे गई है। वहीं, गुरुवार देर रात मामला दर्ज हाेते ही शुक्रवार सुबह आईएमए पंचकूला ने भी अनिल विज के इस आदेश काे गलत बता दिया है। अब आईएमए पंचकूला इस मामले काे लेकर एक मीटिंग भी करेगा। डाॅ. राजीव आर्य, प्रेसिडेंट, आईएमए पंचकूला

ने बताया कि पंचकूला में जिस महिला के काेराेना पॉजिटिव हाेने के बाद डाॅ. नागपाल पर सूचना नहीं देने का आराेप लगाकर मामला दर्ज किया गया है, वह गलत है। उनहोंने कहा कि डाॅ. नागपाल ने ही हेल्थ डिपार्टमेंट काे इस मरीज के बारे में सूचना दी थी। अगर वह इसके बारे में नहीं बताते ताे ये केस भी ट्रेस नहीं हाेना था। इस संबंध में मंत्री से बात की जाएगी। उधर डीसीपी मोहित हांडा ने केस दर्ज करने की पुष्टि की है।

ट्राईसिटी में हुए 93

ट्राईसिटी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 93 हो गया है। अब पंचकूला में 16 कोरोनावायरस के मामले हो चुके हैं। वहीं मोहाली में  56 और चंडीगढ़ के 21 हैं। बाकी चंडीगढ़ से 9 लोग और पंचकूला से दो ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। मोहाली की बात करें तो यहां से पांच ठीक हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है।

 

Related posts

Parliament Live: संसद का मॉनसून सत्र शुरू, सत्र के हंगामेदार होने की उम्मीद, देखिए LIVE

pratiyush chaubey

उत्तर प्रदेश के विधायकों को मिलेगा टैबलेट, दिया जाएगा पेपर लेस कार्यप्रणाली पर ज़ोर

Pradeep Tiwari

गोवा में हार के लिए खुद कांग्रेस ही जिम्मेदार : दिग्विजय सिंह

shipra saxena