उत्तराखंड featured देश

लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश, ऐसे जाल फंसाकर करती थी शादी

Untitled 90 लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश, ऐसे जाल फंसाकर करती थी शादी

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से जिस लुटेरी दुल्हन की तलाश की जा रही थी आखिरकार वो लुटेरी दुल्हन अब पुलिस के हत्थे चढ़ गई। बता दे कि उस लुटेरी दुल्हन का नाम रीता है जिसे पुलिस ने 11लोगों से शादी कर उन्हें लाखों का चूना लगाकर और पति का सारा सामान लूटकर भागने के अपराध में उसे उसके साथियो समेत गिरफ्तार कर लिया है। बता दे कि लुटेरी दुल्हन की इस गैंग में इसके साथ चार और लोग भी जुड़े हुए हैं। पुलिस की पूछताछ के दौरान अशोक कुमार ने बताया कि हरिद्वार के ज्वालापुर के मोहल्ला कड़च्छ निवासी मुकेश ने कोटद्वार निवासी पूजा उर्फ रीता नाम की युवती से उसकी शादी तय कराई।

Untitled 90 लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश, ऐसे जाल फंसाकर करती थी शादी

युवती को गरीब परिवार का बताकर 50 हजार रुपये शादी के लिए उधार लिए। दो अप्रैल को रोशनाबाद कोर्ट में उसकी शादी पूजा के साथ कराई गई। इसमें पूजा के रिश्तेदार बताकर कुछ लोगों को भी शामिल किया गया। शादी की रात ही पूजा सामान समेटकर घर से फरार हो गई।

पुलिस के अनुसार लुटेरी दुल्हन अब तक 11 लोगों को शादी के बाद लूट चुका है। बता दे कि लुटेरी दुल्हन ने लूट की इन वारदातों को कई राज्यों में किया है। जिसमें मुख्य रुप से  यूपी, हरियाणा, राजस्थान है जहां लुटेरी दुल्हन और उशकी गैंग मिलकर लोगों को शादी का चूना लगाती थी।

कुछ इस तरह से देते थे घटना को अंजाम

लुटेरी दुल्हन लूट के लिए काफी फिल्मी प्लान बनाती थी जिसमें रीता लुटेरी दुल्हन बनती थी। इस गैंग का एक मेंम्बर भोपाल लड़की का पिता बनता था। और लड़की का भाई अरुण बनता था और मुकेश जो लुटेरी दुल्हन की गैंग का सदस्य था। जो ऐसे युवकों की तलाश करता था जो शादी करना चाहते थे।

वो लुटेरी दुल्हन को उस युवक से मिलवाता था और फिर लड़की को गरीब बताकर शादी की बात कहता था। इ लुटेरी गैंग में भोपाल लड़की का पिता और अरुण भाई बनता था। कोर्ट में या किसी मंदिर में शादी के बाद पूजा उर्फ रीता को विदा किया जाता था। शादी की रात ही वह जेवर आदि लेकर फरार हो जाती थी

दो साल पहले भी करते थे ठगी

बता दे कि इस लुटेरी दुल्हन ने करीब डेढ महिने से लोगों की नींद उड़ा रखी थी पुलिस को लगाातार इस तरह की वारदातों की खबर मिल रही थी। जिसे पुलिस ने इसकी पूरी गेंग के साथ धर दबोचा है।

बता दे कि लुटेरी दुल्हन ने दो साल पहले भी धनौरी में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। बता दे कि लुटेरी दुल्हन दो साल पहले भी धनौरी चौकी के तेलीवाला गांव के एक सख्स से शादी का झांसा देकर उसके साथ ठगी की थी और पैसे और जेवरात लेकर फरार हो गए थे।

Related posts

आरूषि हत्याकांड से बरी हुए तलवार दंपत्ति, 4 साल बाद मिली रिहाई

Rani Naqvi

गोवा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला

kumari ashu

अमित शाह से मिले पीएम मोदी, कैबिनेट में फेरबदल पर हुई चर्चा

Pradeep sharma