September 28, 2022 10:27 pm
featured देश यूपी

गाजियाबादः तालिबानियों के चंगुल से निकलकर भारत पहुंची अफगानी महिला ने बताई बर्बरता की दास्तां

गाजियाबादः तालिबानियों के चंगुल से निकलकर भारत पहुंची अफगानी महिला ने बताई बर्बरता की दास्तां

गाजियाबादः अफगानिस्तान पर तालिबानी आतंकियों का कब्जा होने के बाद वहां फंसे भारतीयों के अलावा वहां के निवासी अफगानियों के लिए भी वहां रहने दूभर हो गया है। आंतकियों ने वहां के स्थानियों लोगों के घरों को जला दिए हैं। बड़े-बूढ़े बच्चों महिलाओं, सभी को एक ओर से प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।

इन सब के बीच भारत सरकार लगातार अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाने का काम कर रहा है। भारतीय वायु सेना का C-17 जहाज आज सुबह जब गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा तो उसमें सवार नागरिकों ने राहत की सांस ली।

बता दें कि ये जहाज काबुल से उड़ान भरकर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा है। इस जहाज में 168 लोग सवार थे, इनमें से 107 भारतीय नागरिक हैं।

अफगानिस्तान से बचकर किसी तरह भारत पहुंचने वाली एक अफगानिस्तान की महिला ने भारत सरकार का धन्यवाद करते हुए बताया कि अफ़ग़ानिस्तान में रहना बहुत मुश्किल हो गया था इसलिए मैं भारत आई हूं। मैं यहां अपनी बेटी, दामाद और उसके बच्चों के साथ आई हूं। मैं अपने घर वापस नहीं जा सकती हूं क्योंकि तालिबान ने मेरे घर को जला दिया है। मैं भारत सरकार को धन्यवाद करती हूं।

बता दें कि हिंडन एयरबेस पर पहुंचने के बाद सभी नागरिकों की आरटी-पीसीआर जांच की गई। इस दौरान भारत की सरजमीं पर कदम रखने के बाद लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। बताया जा रहा है कि काबुल में फंसे भारतीयों और अफगानी नागरिकों का बिना पासपोर्ट के भी भारत लाया जा रहा है।

अफगानिस्तान से भारत पहुंचे सांसद नरेंद्र सिंह खालसा ने जैसे ही भारत की भूमि पर कदम रखा वो बिलखने लगे, और भारत सरकार को धन्यावाद देते हुए तालिबानी आतंकियों की बर्बरता की कहानी बताने लगे। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 20 सालों में जो कुछ भी अफगानिस्तान में बनाया था वह सब बेकार हो गया। तालिबानियों ने सब कुछ खत्म कर दिया है।

बता दें कि शुक्रवार को जब 87 भारतीय और 2 नेपाली नागरिकों को लेकर भारतीय वायुसेना का विमान काबुल में फंसे लोगों को लेकर ताजिकस्तान से दिल्ली के लिए रवाना हुआ तो उसमें बैठे नागरिकों ने खुशी के मारे ‘भारत माता की जय’ बोलते हुए अपना उत्साह जताया।

Related posts

कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद सोशल मीडिया पर लग रही खूब क्लास, जाने किसने क्या कहा

Shubham Gupta

भारतीय रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा फेरबदल, मिलेगी यह राहत

Aditya Gupta

यूपी के कैराना, महाराष्ट्र, भंडारा, गोंदिया और नागालैंड में फिर से कराए जाएंगे मतदान

Rani Naqvi