featured दुनिया

तालिबान ने हसन को प्रधानमंत्री के लिए चुना, नई अफगान सरकार में बरादर भी शामिल

images 6 3 तालिबान ने हसन को प्रधानमंत्री के लिए चुना, नई अफगान सरकार में बरादर भी शामिल

तालिबान ने मुल्ला मुहम्मद हसन को नई अफगान सरकार का कार्यवाहक प्रधान मंत्री और समूह के सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर को उप प्रधान मंत्री नियुक्त किया है, समूह के प्रवक्ता ने आज ​एक बयान में कहा। तालिबान ने हाल ही में काबुल में राष्ट्रपति महल पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान में युद्ध की घोषणा की। इस बीच पश्चिमी देशों ने काबुल हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अराजकता के बीच अपने नागरिकों को निकालने के लिए हाथापाई की, क्योंकि उन्मत्त अफगानों ने एक रास्ता खोजा है।

images 7 3 तालिबान ने हसन को प्रधानमंत्री के लिए चुना, नई अफगान सरकार में बरादर भी शामिल

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रविवार को कहा, “तालिबान ने अपनी तलवारों और बंदूकों के फैसले से जीत हासिल की है, और अब वे अपने देशवासियों के सम्मान, संपत्ति और आत्म-संरक्षण के लिए जिम्मेदार हैं।” देश से भागने के बाद जैसे ही आतंकवादी राजधानी में लगभग निर्विरोध प्रवेश कर रहे थे, उन्होंने कहा कि वह रक्तपात से बचना चाहते हैं। आने वाले समय में सैकड़ों काबुल हवाई अड्डे को छोड़ने के लिए बेताब थे।

ये भी पढ़ें —

एक्टर सिद्धार्थ के परिवार ने जारी की अपील कहां ‘हमारी निजता का करें सम्मान’

तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने एक बयान में बताया, “आज का दिन अफगान लोगों और मुजाहिदीन के लिए एक बड़ा दिन है। उन्होंने 20 सालों तक उनके प्रयासों और उनके बलिदान का फल देखा है।” “भगवान का शुक्र है, देश में युद्ध खत्म हो गया है,” उन्होंने कहा। काबुल में सरकारी बलों के रूप में समाप्त होने के बाद, दो दशकों तक प्रशिक्षित और संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य लोगों द्वारा अरबों डॉलर की लागत से सुसज्जित होने के बाद तालिबान को देश पर नियंत्रण हासिल करने में एक सप्ताह से अधिक का समय लगा।

Related posts

यूपी के सहारानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 11 महिलाओं की मौत

bharatkhabar

Republic Day 2022: बिना एप डाउनलोड करके व्हाट्सएप पर भेजें स्टीकर, गणतंत्र दिवस को बनाएं खास

Rahul

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने म्यांमार में भारतीय समुदाय को किया सम्बोधित

piyush shukla