featured दुनिया

अफगान परिवार ने 500 डॉलर में बच्ची को बेचा, भुखमरी बनी वजह

afghan अफगान परिवार ने 500 डॉलर में बच्ची को बेचा, भुखमरी बनी वजह

अफगानिस्तान में तालिबान के राज के बाद एक बुरे दौर से गुजर रहा है। देश की जनता दुनिया के सबसे बड़े मानवीय संकट का सामना कर रही है।देश में मूलभूत सुविधाओं की कमी हो गई है और जनता भूख से तड़प रही है। भोजन के लिए भूखा इंसान किसी भी हद को पार कर सकता है। भूख से 8 बच्चों के मरने के बाद एक ओर ऐसा ही मामला सामना आया है। दरअसल, एक अफगान परिवार ने अपने बाकी बच्चों को भूख से मरने से बचाने के लिए एक मां ने अपनी बच्ची को बेच दिया।

बच्ची को बेचने वाली मां कहती है, ‘मेरे बाकी बच्चे भूख से मर रहे थे इसलिए हमें अपनी बच्ची को बेचना पड़ा। इसके लिए मुझे बहुत दुख है क्योंकि वह मेरी बच्ची है। काश मुझे मेरी बेटी को बेचना न पड़ता।’ बच्ची के पिता कूड़ा उठाने का काम करते हैं लेकिन इससे उनकी कोई कमाई नहीं होती। उन्होंने बताया, ‘हम भूखे हैं। हमारे घर में न आटा है, न तेल है। हमारे पास कुछ नहीं है।’

बच्ची को खरीदने के लिए 500 डॉलर का किया भुगतान
उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि वह इसे बारे में कैसे महसूस करेगी लेकिन मुझे यह करना पड़ा।’ शख्स ने बच्ची को खरीदने के लिए लगभग 500 डॉलर का भुगतान किया है। इससे परिवार कुछ महीनों तक अपना खर्चा चला सकता है। खरीदार ने परिवार से कहा है कि बच्ची की शादी वह अपने लड़के से करेगा लेकिन इस वादे पर कोई यकीन नहीं कर सकता।

तालिबान के सत्ता में आ जाने के बाद अफगानिस्तान में भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं। इसके कारण अफगानिस्तान में ऐसे कई परिवार हैं जिन्होंने अपने बच्चों को बेच दिया है या बेचने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि अभी हाल में ही अफगानिस्तान में 8 अनाथ बच्चों की भूख के कारण मौत हो गई थी।

Related posts

कर्नाटक में मंत्रीमंडल में विस्तार या फेरबदल पर सीएम येदियुरप्पा बोले, BJP हाईकमान से बातचीत के बाद फैसला

Samar Khan

भाजपा सरकार निजाम सरकार से भी खराब: संजय राउत

bharatkhabar

योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव कार्यक्रम में भरी हुंकार, कहा अयोध्या को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

mahesh yadav