यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक हटाये गए, 20 अप्रैल को होगा चुनाव

लखनऊ: यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड को लेकर सरकार ने बड़े बदलाव किए हैं, पिछले दिनों नियुक्त किये गये प्रशासक को हटाने का फैसला लिया गया है। इस मामले में अब नई नियुक्ति चुनाव के द्वारा की जाएगी।

यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक हटाये गए, 20 अप्रैल को होगा चुनाव

20 अप्रैल को होगा यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड में चुनाव

इस नए परिवर्तन के बाद प्रशासक की नियुक्ति चुनावी प्रक्रिया के माध्यम से होगी। खबरों के अनुसार बोर्ड में अगले चुनाव 20 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे। जिसके बाद नए प्रशासक को कमान सौंपी जाएगी। इस बारे में शिया वक्फ बोर्ड की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। बोर्ड में चुनाव संबंधी सुनवाई हाईकोर्ट में पहले से ही चल रही है। इसी को देखते हुए यह नया निर्णय सरकार द्वारा बीती रात को ही लिया गया है।

पिछले दिनों बी एल मीणा बने थे प्रशासक

यूपी शिया वक्फ बोर्ड के प्रशासक के तौर पर बी एल मीणा को कमान सौंपी गई थी। प्रशासक का पद जनवरी 2020 से खाली चल रहा था। 16 मार्च को अल्पसंख्यक कल्याण के प्रमुख सचिव बीएल मीणा को यहां का प्रशासक नियुक्त किया गया था। लेकिन कुछ ही दिनों में सरकार को यह फैसला वापस लेना पड़ा।

यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक हटाये गए, 20 अप्रैल को होगा चुनाव

बीएल मीणा

इसके पहले प्रशासक के पद पर वसीम रिजवी नियुक्त थे, जिनका कार्यकाल जनवरी 2020 में खत्म हो गया था। उसके बाद से इस पद के लिए चुनाव नहीं हो पाया था। अब यह चुनावी प्रक्रिया 20 अप्रैल को संपन्न होगी। इस बोर्ड में वक्फ बोर्ड के 8 सदस्य और 3 राज्य सरकार की तरफ से नामित होंगे। पिछले एक साल से यूपी शिया वक्फ बोर्ड भंग चल रहा था। अब चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद दोबारा स्थिति सामान्य हो जाएगी।

लखनऊ में खाद्य एवं औ‍षधि विभाग की छापेमारी, जांच के लिए इकट्ठा किए 23 नमूने

Previous article

धौलपुर बस स्टैंड पर बम की खबर से हड़कंप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.