Breaking News featured देश

डेरा प्रमुख पर कसा प्रशासन का शिकंजा, डेरा के 36 ठिकानों को किया सील

principal shachiv डेरा प्रमुख पर कसा प्रशासन का शिकंजा, डेरा के 36 ठिकानों को किया सील

नई दिल्ली। शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम-रहीम को 15 साल पुराने रेप के केस में पंचकूला की विशेष अदालत की ओर से दोषी ठहराने के बाद हरियाणा समेत कई राज्यों में हिंसा की आग भड़क गई। हाईकोर्ट ने इस हिंसा की भड़की आग का जिम्मेदार सरकार को बताते हुए कड़ी फटकार भी लगाई । इसके साथ ही डेरा की संपत्तियों की ब्यौरा भी मांगा। साथ ही हाईकोर्ट ने डेरा की संपत्तियों की बिक्री पर भी रोक लगाई है।

principal shachiv डेरा प्रमुख पर कसा प्रशासन का शिकंजा, डेरा के 36 ठिकानों को किया सील

हरियाणा सरकार की ओर से आज एक प्रेस वार्ता में डीजीपी और मुख्य सचिव ने इस पूरे प्रकरण का ब्यौरा देते हुए कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है। डीजीपी ने कहा कि इस ऑपरेशन को खुद उन्होने लीड किया है। इस कार्रवाई में मारे गए लोग डेरा के समर्थक थे। इसके साथ ही इस प्रकरण में डेरा को समर्थकों से खाली कराया जा रहा है। अब तक 650 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। हांलाकि सचिव ने कहा कि डेरा में सेना अंदर नहीं गई है। लेकिन डेरा की तलाशी के दौरान एके 47 के साथ राइफल बरामद हुई है। बाबा के 6 गार्डों के खिलाफ देशद्रोह के साथ 2 अन्य लोगों पर भी देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया है।

डेरा सच्चा सौदा के सभी ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। इस पूरे प्रकरण में अब तक 32 लोगों की जाने जा चुकी है। 250 लोगों से अधिक घायल हुए हैं करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। हथियारों के साथ कई जगह पर डेरा समर्थकों को पुलिस ने पकड़ा है। डीजीपी ने कहा कि हम कानून-व्यवस्था के हालात पर नजर रखे हुए हैं। किसी को भी इससे छेड़छाड़ नहीं करने देंगे। इसके साथ ही सचिव ने कहा कि सभी आपात सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है।

Related posts

बिहार में बाढ़ से 30 लाख लोग प्रभावित, नदियों के जलस्तर में कमी

shipra saxena

ऑनलाइन पढ़ाई अब ग्रामीण क्षेत्रों में होगी आसान, मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट

Aditya Mishra

Kanpur: कोरोना के बाद डेंगू का कहर, मिले 21 मरीज

Aditya Mishra