featured यूपी

जनता दर्शन में सामने आए लंबित मामलों पर एडीजी ने दिखाई सख्ती, दिए कड़े निर्देश

जनता दर्शन में सामने आए लंबित मामलों पर एडीजी ने दिखाई सख्ती, दिए कड़े निर्देश

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन के माध्यम से लोगों की शिकायतों को सुलझाने की कोशिश करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस जनता दरबार में त्वरित समाधान पर विशेष जोर दिया जाता है। पिछले दिनों व गोरखपुर के दौरे पर थे, जहां जनता दर्शन में दूर-दूर से लोग अपनी शिकायत लेकर आए थे। इस दौरान 62 मामले ऐसे रहे, जिसमें पुलिस विभाग से संबंधित शिकायत लोगों ने दर्ज करवाई।

एडीजी ने मांगा स्पष्टीकरण

गोरखपुर में 45 मामले ऐसे सामने आए, जिसमें मुकदमे दर्ज हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई भी संतोषजनक एक्शन नहीं लिया गया है। इसी सिलसिले में अब एडीजी की तरफ से विवेचकों को तलब किया गया है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। एडीजी ने इस मामले में एसएसपी से भी बातचीत की और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी ऐसी समस्याएं आ रही हैं और लोगों को उचित समाधान नहीं मिल रहा है, उन सभी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान ज्यादातर मामले पुलिस विभाग से जुड़े हुए थे, ऐसे में एसएसपी को भी फटकार का सामना करना पड़ा।

मौजूद रहेंगे सीओ

जनता दर्शन में कैंट सर्किल, चौरी चौरा सर्किल, कैंपियरगंज सर्किल, गोरखनाथ सर्किल और कोतवाली सर्किल से जुड़े मामले सामने आए। जबकि दो मामले ऐसे भी जनता दर्शन में सामने आए, जिसमें लोगों की शिकायत पर भी मुकदमा प्रशासन के द्वारा दर्ज नहीं किया गया। एडीजी ने अब सभी लंबित मामलों को जल्द से जल्द सुलझाने की बात कही और संबंधित विभाग से स्पष्टीकरण भी मांगा।

इतना ही नहीं, एडीजी की तरफ से यह भी कहा गया कि अब मुख्यमंत्री के सभी जनता दर्शन प्रोग्राम में हर एक सर्किल के सीओ उपस्थित होंगे। इससे समय रहते मुख्यमंत्री को भी अपडेट कर दिया जाएगा और सीईओ को शिकायतकर्ता और उसके पूरे मामले की भी जानकारी हो जाएगी।

Related posts

देवरिया अनोखी बारातः पालकी पर सवार हुआ दूल्ह, बैलगाड़ी से पहुंचे बाराती

Shailendra Singh

किरकिरा हो रहा है यात्रियों के सुहाने सफर का सपना

Breaking News

सीएम त्रिवेंद्र ने अपील करते हुए कोरोना से उबरे मरीजों को किया सचेत

Samar Khan