September 23, 2021 12:20 pm
featured यूपी

स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में कार्रवाई, स्टेट हेड यूपी EESL और प्रोजेक्ट मैनेजर सस्पेंड

up स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में कार्रवाई, स्टेट हेड यूपी EESL और प्रोजेक्ट मैनेजर सस्पेंड

यूपी में जन्माष्ठमी के पर्व के मौके पर कई लाख घरों में अंधेरा छा गया। राज्य के कई घरों में अचानक बिजली जाने से हड़कंप मच गया।

लखनऊ। यूपी में जन्माष्ठमी के पर्व के मौके पर कई लाख घरों में अंधेरा छा गया। राज्य के कई घरों में अचानक बिजली जाने से हड़कंप मच गया। इस मामले में खुलासा हुआ है कि घरों का बिजली किसी फॉल्ट के चलते नहीं बल्कि स्मार्ट मीटर में गलत कनेक्शन के चलते गई थी। अधिकारियों की लापरवाही के चलते त्योहार के दिन लाखों घरों के घरों की बिजली गुल हो गई। वहीं इस मामलें में बिजली मंत्री ने कार्रवाई करते हुए 2 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है और अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/lg-addressed-the-representatives-of-panchayats-and-local-bodies/

बता दें कि स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में बिजली मंत्री ने कार्रवाई की है। इस मामले में स्टेट हेड यूपी EESL को सस्पेंड किया गया है। वहीं इस मामले में प्रोजेक्ट मैनेजर L&T  को भी सस्पेंड किया गया है। गलत तरीके से कनेक्शन काटने को लेकर कार्रवाई की गई। इसकी जानकारी  डायरेक्टर EESL वेंकटेश द्विवेदी ने दी। वहीं इस मामले में आदेश सक्सेना EESL को भी सस्पेंड किया गया, साथ ही शशिकांत अग्रवाल L&T को भी सस्पेंड किया गया।

वहीं यूपी के लखनऊ, मेरठ बरेली, मथुरा, अलीगढ़, गोरखपुर, प्रयागराज, में सरकार ने स्मार्ट मीटर लगवाए थे। लेकिन बुधवार को अचानक लाखों घरों की बिजली चली गई। अधिकारियों की काफी कोशिशों के बाद भी देर रात तक बिजली नहीं आ पाई और लोगों को त्योहार के दिन  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Related posts

कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में 42 हजार से ज्यादा नए मामले, 3998 लोगों की मौत

pratiyush chaubey

महिला आयोग की जांच टीम ने हाल में देशभर के आश्रय घरों का दौरा किया

Rani Naqvi

ईद-उल-जुहा पर नहीं थमी आतंकवाद की आग, पाक ने तोड़ा सीजफायर

piyush shukla